Football : EPL में टोटैनहैम, रीयाल मैड्रिड और इंटर मिलान ने दर्ज की जीत

0
214

नई दिल्ली। इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल टूर्नामेंट में टोटैनहैम ने शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके लीड्स को 2-1 से मात दी। वहीं मैनचेस्टर सिटी ने एवर्टन पर 3-0 से आसान जीत दर्ज की। लीड्स ने डेनियल जेम्स के 44वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बनाई, लेकिन दूसरे हॉफ में टोटैनहैम ने शानदार खेल दिखाया।

Ind vs NZ T20 सीरीज खत्म, अब टीम इंडिया का शुरू होगा नया मिशन

नए कोच के निर्देशन में टोटैनहैम की पहली जीत 

EPL में टोटैनहैम टीम की ओर से पियरे एमिली होबजर्ग ने 58वें और सर्जियो रेगुलियन ने 69वें मिनट में गोल दागे। यह नए कोच एंटोनियो कोंटे की अगुवाई में टोटैनहैम की पहली जीत है। इससे पहले मैनचेस्टर सिटी ने एवर्टन पर आसान जीत से प्वॉइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल किया। वह अब टॉप पर काबिज चेल्सी से तीन अंक पीछे है। सिटी की तरफ से रहीम स्टर्लिंग (44वें मिनट), रोड्री (55वें मिनट) और बर्नार्डो सिल्वा (86वें मिनट) ने गोल किए।

ATP Finals: एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता खिताब

स्पेनिश लीग में टॉप पर पहुंचा रीयाल मैड्रिड

रीयाल मैड्रिड ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे ग्रेनाडा को 4-1 से करारी शिकस्त देकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में फिर से टॉप स्थान हासिल कर लिया। रीयाल ने शुरू से दबदबा बनाए रखा और सभी टूर्नामेंट्स में अपनी लगातार चौथी जीत हासिल की। उसकी ओर से मार्को असेनसियो, नाचो फर्नाडिस, विनिसियस जूनियर और फरलैंड मेंडी ने गोल दागे। ग्रेनाडा 67वें मिनट में मिडफील्डर रैमोन रोड्रिग्स को लाल कार्ड मिलने के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था। इस जीत से रीयाल के 13 लीग मैचों में 30 प्वॉइंट्स हो गए हैं, जो रीयाल सोसिडाड से एक प्वॉइंट अधिक है। सोसिडाड को एक अन्य मैच में वेलेंसिया ने गोलरहित ड्रॉ पर रोका। रीयाल इस जीत से सेविला से भी दो प्वॉइंट्स आगे हो गया है। सेविला ने शनिवार को अलावेस के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला था। अन्य मैचों में रीयाल बेटिस ने एल्ची को 3-0 से और गेटाफे ने कैडिज को 4-0 से हराया।

India Vs New Zealand 3rd T20: भारत ने किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, अंतिम मुकाबला 73 रन से जीता

इंटर मिलान की खिताब जीतने की उम्मीद कायम 

इंटर मिलान ने टॉप पर चल रहे नैपोली को इस सीजन की पहली हार का स्वाद चखाकर इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए में खिताब जीतने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। मौजूदा चैंपियन इंटर ने यह मैच 3-2 से जीता। इससे 13वें दौर के बाद इंटर और नैपोली के बीच केवल चार प्वॉइंट्स का अंतर रह गया है। एसी मिलान के भी नैपोली के समान 32 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन वह गोल अंतर में दूसरे नंबर पर है। इंटर इस जीत से 28 प्वॉइंट्स लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here