India Vs New Zealand T20: सीरीज जीत में Rohit Sharma ने तोड़े ये दो बड़े रिकॉर्ड

0
475

नई दिल्ली। Rohit Sharma: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस तरह टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का भी बदला चुका लिया है। रांची में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 7 विकेट से मात दी। इससे पहले जयपुर टी20 में टीम इंडिया 5 विकेट से जीती थी। दोनों ही मैचों में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला जमकर बोला। जयपुर में रोहित अर्धशतक से चूक गए थे लेकिन रांची में उन्होंने यह कसर भी पूरी की। वहीं इस शानदार जीत में रोहित शर्मा ने दो ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं।

India Vs New Zealand 2nd T20: रोहित-राहुल के धमाकों में उड़ी न्यूजीलैंड, भारत ने जीती सीरीज

टेस्ट क्रिकेट में महज 63 छक्के जमाने वाले Rohit Sharma ने वनडे में सबसे ज्यादा 244 बार गेंद को स्टेडियम में पहुंचाया है। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 146 छक्के हो गए हैं। इस तरह से उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्कों की लिस्ट 450 के पार पहुंचा दी है।

सर्वाधिक छक्के लगाने का अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा

न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची टी20 में टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma ने छक्के जमाने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को तोड़ दिया है। रोहित ने मैच में शानदार अर्धशतक जमाया और जीत में भागीदारी निभाई। इस पारी के दौरान ही रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया। रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले महज तीसरे बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने 404वीं पारी में यह कमाल किया और पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा। 450वां छक्का लगाने के लिए पाक धुरंधर ने 487 पारी खेली थीं। वहीं वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल ने 499 पारी खेलने के बाद इस मुकाम को हासिल किया था।

Ind vs NZ Test Series : टीम इंडिया के खिलाड़ियों का कानपुर पहुंचना शुरू, पहला टेस्ट मैच 25 से

क्रिस गेल का रिकार्ड भी ध्वस्त किया

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में शाहिद अफरीदी के सबसे तेज 450 छ्क्के के रिकार्ड के साथ सबसे ज्यादा बार एक पारी में 5 या उससे अधिक छक्के लगाने का रिकार्ड भी बनाया। रोहित शर्मा 11 टी20 मुकाबलों में 5 से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं। जबकि वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने 10 टी20 मैचों में 5 या इससे ज्यादा छक्के लगाए हैं। लिहाजा इस रिकॉर्ड को भी Rohit Sharma ने अपने नाम कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here