ICC T20 Rankings : बल्लेबाजी में डेवोन कॉन्वे को तो गेंदबाजी में एडम जम्पा को फायदा

0
245

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। आरोन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को फाइनल में मात दी। वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी ने ताजा टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) भी जारी कर दी है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर तीनों सूची में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

WTA Finals 2021: एनेट कोंटावित-गार्बिन मुगुरुजा के बीच होगी खिताबी भिड़ंत 

केएल राहुल को एक पायदान का नुकसान 

ICC T20 Rankings में बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप तीन स्थान पर कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। बाबर आजम, डाविड मलान और एडेन मार्करम तीनों क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर कायम है। वहीं बाएं हाथ के कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को बड़ा फायदा हुआ है और वह तीन स्थान की छलांग के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज बाबर आजम भी एक स्थान के फायदे के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। यहां भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब छठे पायदान पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को भी तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब सातवें नंबर पर लुढ़क गए हैं। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली अभी भी आठवें नंबर पर बरकरार हैं।

Champions Trophy के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? जानिए खेल मंत्री ने क्या दिया जवाब

टॉप 10 गेंदबाजों में एक भी भारतीय नहीं 

ICC T20 Rankings में गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में बड़े बदलाव हुए हैं लेकिन इस पूरी सूची में किसी भी भारतीय गेंदबाज को स्थान नहीं मिला है। वानिंदु हसरंगा और तबरेज शम्सी टॉप दो स्थानों पर काबिज हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा दो स्थान के फायदे के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं आदिल रशीद और राशिद खान एक-एक स्थान के नुकसान के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें नंबर पर लुढ़क गए हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here