T20 World Cup चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने जूते में डालकर पी बीयर, जश्न का अनूठा तरीका

0
776

नई दिल्ली। T20 World Cup: टी 20 विश्वकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को मात देकर पहली बार खिताब जीता। न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 172 रन का स्कोर खड़ा किया था। जीत के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श के नाबाद 77 रन की बदौलत 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल किया। इस जीत के बाद खिलाड़ियों के जश्न मनाने का अनूठा तरीका सामने आया है। जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

जानिए, T20 World Cup 2021 में किस खिलाड़ी ने बनाए सर्वाधिक रन और किसने चटकाए विकेट

जीत में वार्नर और मिचेल की अहम भूमिका 

14 नवंबर को खेले गए इस खिताबी मुकाबले के बाद आइसीसी को नया T20 World Cup चैंपियन मिला। ऑस्ट्रेलिया ने लंबे सूखे को समाप्त करते हुए पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट की बादशाहत हासिल की। इस जीत में टीम के अनुभवी ओपनर डेविड वार्नर और ऑलराउंडर मिचेल मार्श की अहम भूमिका रही। सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने अहम पारी खेली थी।

IND vs NZ : रविंद्र जडेजा Test Series से बाहर, जानिए वजह 

ICC ने जश्न का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर डाला

जीत के बाद ये दोनों ही खिलाड़ी अनोखे से जश्न मनाते दिखाई दिए। वेड ने अपने जूते में ड्रिंक डालकर पी तो उसे पीछे पीछे स्टोइनिस भी उसी तरह से जीत का जश्न मनाते नजर आए। टीम ड्रेसिंग रूम में इस तरह से जश्न मनाने का वीडियो आइसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर डाला है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही इसे खूब देखा जा रहा है। लोग इसको लेकर अलग अलग तरह की बातें भी कर रहे हैं लेकिन कंगारू टीम अपनी जीत के जश्न में इस कदर डूबी है कि उनको किसी बात का फर्क नहीं पड़ता।

T20 World Cup: ये पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया विराट कोहली का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने आठवां ICC खिताब 

ICC अवॉर्ड जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलिया की टीम का मुकाबला कोई नहीं कर सकता। पांच बार वनडे विश्व कप का खिताब जीतने वाली इस टीम ने इससे पहले साल 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था तो वहीं 2006 और 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। अब T20 World Cup का खिताब अपने नाम कर टीम ने आठवीं आइसीसी ट्रॉफी जीती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here