FIFA Qualifier: अर्जेंटीना ने उरुग्वे को 1-0 से दी शिकस्त, मेसी महज 15 मिनट खेले

0
391

नई दिल्ली। अर्जेंटीना ने उरुग्वे को 1-0 से परास्त कर फुटबॉल विश्व कप (FIFA Qualifier) के लिए सीधे क्वालीफाई करने की ओर मजबूत कदम बढ़ाया। इस मैच की विशेष बात यह रही कि बाएं घुटने की चोट से उबर कर वापसी करने वाले दिग्गज लियोनेल मेसी के अधिकांश समय के लिए मैदान से बाहर रहने के बाद भी अर्जेंटीना ने जीत हासिल की। शुक्रवार को खेले गए मैच का इकलौता गोल अनुभवी खिलाड़ी एंजेल डि मारिया ने सातवें मिनट में दागा। उन्होंने पेनल्टी बॉक्स के दाहिने कोने से बायें पैर से शानदार किक लगाया, जो उरुग्वे के गोलकीपर फर्नांडो मुस्लेरा को छकाने में सफल रहा।

WTA Finals: एनेट कोंटावित ने प्लिस्कोवा को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

अर्जेंटीना के अब 12 मैचों में 28 अंक

दक्षिण अमेरिकी FIFA Qualifier में दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना के अब 12 मैचों में 28 अंक हो गए हैं। दक्षिण अमेरिका क्षेत्र की शीर्ष चार टीमें अगले साल कतर में खेले जाने वाले फीफा विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेगी। पांचवें स्थान की टीम अगले साल कतर में अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ के जरिये जगह पक्की करने का एक मौका मिलेगा।

मुरली विजय Syed Mushtaq Ali Trophy से भी बाहर, जानिए वजह

उरुग्वे के खिलाड़ी मौका भुनाने से चूके

पिछले महीने अर्जेंटीना से 3-0 से शिकस्त देने वाले उरुग्वे ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जेंटीना के सामने चुनौती पेश की। लेकिन इसके बावजूद अपने घरेलू दर्शकों के आगे खेल रहे उरुग्वे को निराशा हाथ लगी। टीम के अनुभवी लुइस सुआरेज का किक अर्जेंटीना के गोल पोस्ट से टकरा गया। दूसरे हाफ में उनके खिलाड़ी कई मौके को भुनाने में विफल रहे।

Ind vs Pak क्रिकेट सीरीज को लेकर ICC ने दिया बड़ा अपडेट 

लियोनल मेसी महज 15 मिनट खेले 

अर्जेंटीना के सुपर स्टार मेसी दूसरे हाफ के मध्य में मैदान में उतरे और सिर्फ 15 मिनट खेले लेकिन लय में नहीं दिखे। ब्राजील ने 34 अंक के साथ दक्षिण अमेरिका से विश्व कप का टिकट पक्का कर लिया है। अर्जेंटीना दूसरे स्थान पर है जबकि इक्वाडोर 20 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। चिली, कोलंबिया उरुग्वे के एक समान 16 अंक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here