IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, जानिए वजह

0
605

नई दिल्ली। टीम इंडिया के नए टी 20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Ind vs NZ) में आराम दिया जाएगा जबकि विराट कोहली पहले मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में ‘मानसिक और शारीरिक रूप से थकी’ टीम इंडिया घरेलू सीरीज में कार्यभार प्रबंधन की वजह से थोड़ी कमजोर नजर आएगी। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे कानपुर में शुरुआती टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे, क्योंकि कोहली ने 17 नवंबर से जयपुर में शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर रहने के बाद अपना अवकाश बढ़ा दिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्र के अनुसार गुरुवार को चयन समिति की एक बैठक के बाद टीम को अंतिम रूप दिया गया, लेकिन आधिकारिक घोषणा नहीं की गई।

T20 World Cup का फाइनल मैच 14 को, मिलेगा नया चैंपियन

ये खिलाड़ी भी टेस्ट सीरीज से बाहर 

Ind vs NZ के बीच कानपुर और मुंबई में होने वाले दोनों टेस्ट से बाहर रहने वाले अन्य बड़े खिलाड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी है। टी20 सीरीज में टीम की अगुआई करने के बाद रोहित यह ब्रेक लेंगे। टेस्ट मैच कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगा। कोहली मुंबई में तीन दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए वापसी करेंगे।

PAK vs AUS: Babar Azam ने ध्वस्त किया विराट कोहली का ये रिकॉर्ड

पंत की गैरहाजिरी में साहा संभालेंगे जिम्मेदारी

रिषभ पंत की अनुपस्थिति में ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि केएस भरत सीरीज के लिए दूसरे विकेटकीपर होंगे। भरत इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले हैं। वह इस साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए पांच स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल थे। टीम में हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल शामिल हैं।

PAK vs AUS: Shadab Khan ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

नए कोच के साथ नया स्टाफ

नया सहयोगी स्टाफ भी टीम इंडिया से जुड़ेगा। उम्मीद के अनुरूप पारस म्हाम्ब्रे नए गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण की जगह लेंगेस जिनका कार्यकाल टी20 विश्व कप में भारत का अभियान समाप्त होने के साथ खत्म हो गया था। विक्रम राठौड़ ने अपना बल्लेबाजी कोच के तौर पर स्थान बरकरार रखा है, क्योंकि उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया था जबकि टी दिलीप नए फील्डिंग कोच होंगे।

टेस्ट सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम

अंजिक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here