ICC T20 Rankings : बल्लेबाजी में विराट को नुकसान, केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग

0
386

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप का सुपर 12 राउंड खत्म होने और पहला सेमीफाइनल शुरू होने से पहले आईसीसी ने टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) जारी कर दी है। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली को 4 पायदान का नुकसान हुआ है, जबकि शानदार बल्लेबाजी की वजह से केएल राहुल को तीन स्थान का फायदा हुआ है। यूएई और ओमान में जारी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का सफर सुपर 12 स्टेज में ही समाप्त हो गया था। यहां खेले 5 मैचों में राहुल ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 194 रन बनाए थे, जबकि विराट ने मात्र 68 रन बनाए।

Cricket : साल 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम

टी 20 विश्वकप में विराट का औसत 33 का रहा 

हालांकि विराट के कम रन बनाने का एक वजह उनकी बल्लेबाजी न आना भी है।विराट कोहली को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ ही पूरी तरह से बल्लेबाजी करने का मौका मिला। इसमें उन्होंने पाक के खिलाफ 57 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 रन बनाए थे। इसके अलावा स्कॉटलैंड के खिलाफ उन्होंने नाबाद 2 रन बनाए। विराट का इस टी-20 वर्ल्ड कप में औसत 33 का रहा।

T20 WC का पहला सेमीफाइनल आज, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में होगी कांटे की टक्कर

बाबर आजम पहले स्थान पर कायम

ICC T20 Rankings में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले की ही तरह नंबर वन की पॉजीशन पर बने हुए हैं। इस रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम ने भी तीन पॉजीशन का सुधार किया है और वे तीसरे नंबर पर हैं।

Chess : 72वें ग्रैंडमास्टर बने भारत के Mitrabha Guha

गेंदबाजों की सूची पर वानिंदु पहले स्थान पर 

ICC T20 Rankings की गेंदबाजों की सूची में वानिंदु हसरंगा टॉप पर बरकरार है।यहां ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा और जोस हेजलवुड ने लंबी छलांग लगाई है। जहां जाम्पा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वे पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं हेजलवुड 11 स्थानों की छलांग के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 खिलाड़ियों की इस सूची में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है, जबकि सबसे ज्यादा तीन कंगारू गेंदबाज इसमें शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here