IPL 2022 के लिए RCB के मुख्य कोच बने संजय बांगर, अब कप्तान भी बदला जाएगा 

0
443

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के सीजन में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम बदली-बदली दिखाई देंगी, क्योंकि टीम को नया कप्तान मिलने वाला है, जबकि मुख्य कोच की घोषणा आरसीबी फ्रेंचाइजी ने कर दी है। रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2022 के लिए भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया है।

जानिए, T20 के 50 मैचों में बतौर कप्तान कैसा रहा Virat Kohli का सफर

RCB के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं संजय

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर IPL 2021 में RCB के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं, जबकि इस बार उनको नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन आरसीबी के क्रिकेट निदेशक के पद पर बने रहेंगे। आइपीएल 2021 में माइक हेसन को दूसरे भाग में मुख्य कोच की भी जिम्मेदारी संभालनी पड़ी थी, क्योंकि साइमन कैटिच ने आइपीएल 2021 के भारत के सत्र के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Rohit Sharma टी20 में बल्लेबाजी और फील्डिंग में बनाए ये रिकॉर्ड

काफी अनुभवी है संजय 

पूर्व बल्लेबाज संजय बांगर को 27 इंटरनेशनल मैच, 12 IPL मैच और सैकड़ों घरेलू मैचों का अनुभव है। साथ ही उन्हें कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है। वे भारतीय टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच कई साल तक जुड़े रहे हैं। उन्होंने पहले अनिल कुंबले और फिर रवि शास्त्री के साथ काम किया है। यहां तक कि घरेलू स्तर पर भी वे कोचिंग की सेवाएं दे चुके हैं। ऐसे में आरसीबी का उनको मुख्य कोच बनाने का फैसला अच्छा है।

Presidents Cup:  मनु भाकर और राही ने 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल के लिए किया क्वालिफाई 

अब कप्तान की बारी

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को सबसे बड़ा फैसला कप्तान के रूप में लेना है, क्योंकि विराट कोहली ने आइपीएल 2021 के बाद से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। ऐसे में आरसीबी किस खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपेगी, ये देखने वाली बात होगी। मौजूदा समय में कोई ऐसा खिलाड़ी आरसीबी के पास नहीं है, जो विराट कोहली की जगह ले सके। हालांकि, नीलामी के जरिए टीम के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी आ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here