Rohit Sharma ने T20 World Cup 2021 में अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

0
430

नई दिल्ली। Rohit Sharma: टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए तो पूरा टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया और भारत को हार का सामना भी करना पड़ा। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ Rohit Sharma फिर से लय में आए और 74 रनों की धुंआधार पारी खेली। केएल राहुल के साथ उन्होंने ओपनिंग विकेट के लिए 140 रनों की साझेदारी की। अपनी इस पारी के दम पर रोहित आइसीसी इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान पर भारत की बड़ी जीत से बदला सेमीफाइनल का समीकरण

रोहित ने तोड़ा जो रूट का रिकार्ड

अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी 74 रन की पारी के दम पर रोहित शर्मा ने एक नया वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा अब आइसीसी इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए। रोहित शर्मा ने आइसीसी इवेंट यानी World Test Championship, ODI वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्राफी और T20 World Cup को मिलाकर अब तक कुल 3682 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने जो रूट को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम पर आइसीसी इवेंट में अब तक कुल 3662 रन दर्ज हैं। तीसरे नंबर पर इस मामले में 3554 रन के साथ विराट कोहली मौजूद हैं।

Rahul Dravid बने टीम इंडिया के नए कोच, इन चुनौतियों से होगा मुकाबला

ICC इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

3682 रन- रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

3662 रन- जो रूट

3554 रन- विराट कोहली

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान को हरा भारत ने जिंदा रखी सेमीफाइनल की उम्मीद

रोहित-राहुल की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

Rohit Sharma ने जहां एक तरफ 74 रन की पारी खेली तो वहीं केएल राहुल ने 48 गेंदों पर 2 छक्के व 6 चौकों की मदद से 69 रन की उपयोगी पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी की। ज्20प् में भारत के लिए विदेशी धरती पर ये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई।

टी20 में टीम इंडिया की विदेशी धरती पर सबसे बड़ी 5 साझेदारियां-

160 रन, रोहित व धवन, डबलिन

140 रन, रोहित व राहुल, दुबई

136 रन, सहवाग व गंभीर, डरबन

134 रन, कोहली व रैना, एडिलेड

123 रन, Rohit Sharma व राहुल, मैनचेस्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here