T20 world cup 2021 : Eoin Morgan ने बनाया ये विश्व रिकॉर्ड, इन दिग्गजों को पछाड़ा  

0
323

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2021 (T20 world cup 2021) के सुपर 12 के ग्रुप वन के एक मैच में सोमवार को इंग्लैंड ने श्रीलंका को शिकस्त दे दी। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने का दावेदार ठोक दी है। इंग्लैंड की टीम आधिकारिक रूप से अभी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है, लेकिन मौजूदा नेट रन रेट और चार जीत को देखते हुए इस बात की पुष्टि की जा सकती है कि इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में आसानी से पहुंच जाएगी। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ जीत मिलने के साथ ही इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के नाम एक विश्व रिकार्ड भी दर्ज हो गया और उन्होंने एमएस धौनी जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

National Championship : रेलवे बोर्ड ने जीता महिला हॉकी खिताब

दुनिया के पहले कप्तान बने Eoin Morgan

गौरतलब है कि, Eoin Morgan टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड की टीम को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 43 मैचों में जीत दिलाई है, जबकि इससे पहले 42-42 मैचों के साथ अफगानिस्तान टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थे। वहीं, टी20 विश्व कप 2021 से पहले तक इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन तीसरे पायदान पर थे, लेकिन अब वे लगातार चार मैच जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं।

T20 World Cup के बाद अब रोहित को नहीं इस खिलाड़ी को मिलेगी Team India की कमान !!

आसानी से नहीं टूटेगा यह रिकॉर्ड

अगले दो-तीन साल में इंग्लैंड के कप्तान Eoin Morgan का ये विश्व रिकॉर्ड टूटने वाला नहीं है, क्योंकि कप्तान के तौर पर असगर अफगान, एमएस धौनी, पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी पीछे हैं, जिनमें से दो कप्तान संन्यास ले चुके हैं, जबकि एक कप्तान से कप्तानी छीन ली गई है। वहीं, विराट कोहली टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की कप्तानी नहीं करेंगे। ऐसे में इयोन मोर्गन का ये विश्व रिकॉर्ड अगले कुछ सालों तक बरकरार रहेगा और उम्मीद की जा रही है कि इसी टी20 विश्व कप में ये रिकॉर्ड और भी मजबूत होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here