T20 World Cup: साउथ अफ्रीका और श्रीलंका में भिड़ंत आज, जो हारा उसकी आगे की राह होगी मुश्किल

0
230

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में शनिवार को यानी आज पहला मैच श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच शारजाह के मैदान में दोपहर 3.30 बजे खेला जाएगा। सुपर-12 के ग्रुप-1 में इन दोनों टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं। इनमें इन्हें 1 में जीत और 1 में शिकस्त मिली है। इस मैच में हारने वाली टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंच पाना काफी मुश्किल हो जाएगा।

AIBA Men’s World Championship: संजीत और आकाश ने प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह 

BLM को लेकर विवाद में रही साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम ब्लैक लाइव्स मैटर (BLM) के सपोर्ट में खिलाड़ियों के अलग-अलग तरीके अपनाने से विवाद में भी रही है। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने घुटने टेक कर सपोर्ट करने से मना कर दिया था और पिछले मुकाबले में नहीं खेले थे। हालांकि, उन्होंने अब माफी मांग ली है और उम्मीद है कि वे इस मुकाबले में खेलेंगे।

IPL : Shreyas Iyer बनेंगे नई फ्रेंचाइजी के कप्तान !!

साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी 

पिछले दो सालों में श्रींलंका और साउथ अफ्रीका में से साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है। साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले 6 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं। श्रीलंका के बल्लेबाज साउथ अफ्रीकी स्पिनरों के ख़िलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं। तबरेज शम्सी और केशव महाराज दोनों के खिलाफ श्रीलंकाई टीम जूझती रही है। इस मैच से 48 घंटे से पहले श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडम जम्पा की लेग स्पिन के खिलाफ भी परेशानी हुई थी।

IPL: David Warner ने छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ

इन खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहें 

श्रीलंका के खिलाफ सितंबर में हुई सीरीज में डिकॉक का प्रदर्शन शानदार का रहा था। वे उस सीरीज में टॉप स्कोरर थे। तीन मैचों में उन्होंने 153 रन बनाए और केवल एक बार ही आउट हुए।श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इंटरनेशनल लेवल पर कप्तान के रूप में उनका शीर्ष स्कोर (11 पारियों से) नाबाद 27 रन रहा है। टीम की बागडोर संभालने के बाद से उन्होंने महज 102.68 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। हाल ही में श्रीलंका ने हसरंगा को बल्लेबाज़ी क्रम में शनाका से आगे भेजने का भी कदम उठाया। देखना है कि इस मैच में शनाका कैसा प्रदर्शन करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here