T20 World Cup : इंग्लैंड और बांग्लादेश में टक्कर आज, बांग्लादेश हारा तो आगे की राह मुश्किल

0
267

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज यानी बुधवार को इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत होगी। सुपर-12 में ग्रुप-1 के तहत होने वाला यह मैच इस फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच आज तक का पहला मैच होगा। इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें अभी बिल्कुल ही अलग-अलग लेवल पर खड़ी हैं। वेस्टइंडीज को शिकस्त देने बाद आत्मविश्वास से भरी इंग्लिश टीम लगातार दूसरी जीत की तलाश में है। वहीं, श्रीलंका से हार चुकी बांग्लादेश यदि यह मैच भी हारी तो सेमीफाइनल में उसके पहुंचने की राह और मुश्किल हो जाएगी। यह मैच दोपहर 3ः30 बजे से अबुधाबी में खेला जाएगा।

T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, फिट हुआ ये ऑलराउंडर. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा

इंग्लैंड की बल्लेबाजी मजबूत 

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने 56 रन बनाने में चार विकेट गंवा दिए थे। एशियाई कंडीशन में बेहद खतरनाक साबित हो सकने वाली बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड को इस तरह की गलती करने से बचना होगा। इंग्लैंड बल्लेबाजी ही उसका दम है। टॉप ऑर्डर में जोस बटलर और जेसन रॉय के रूप में उसके बाद दुनिया की सबसे विस्फोटक ओपनिंग जोड़ी है। इसके बाद डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंग्स्टन के रूप में भी धुरंधर मौजूद हैं। कप्तान ओेएन मोर्गन भले ही फॉर्म में न हों, लेकिन उनकी बल्लेबाजी अभी इंग्लैंड के लिए चिंता का विषय नहीं है।

Syed Mushtaq Ali Trophy : महाराष्ट्र की कमान संभालेंगे ऋतुराज गायकवाड़

बांग्लादेश को इन खिलाड़ियों से उम्मीद

बांग्लादेश की बल्लेबाजी टीम शाकिब अल हसन, मुशफ़िकुर रहीम और महमूदउल्लाह की अनुभवी तिकड़ी पर दारोमदार रहेगा। शाकिब ने क्वालिफायर स्टेज में कुछ शानदार पारियां खेली थीं और कप्तान महमूदउल्लाह फॉर्म की तलाश कर रहे हैं। हालांकि मुशफ़िकुर ने पिछले मैच में फिफ्टी जड़ी थी और वह उस लय को बरक़रार रखना चाहेंगे। टूर्नामेंट में दो अर्धशतक लगाकर नईम बांग्लादेश के लिए एक सफल बल्लेबाज़ बनकर उभरे हैं, लेकिन उन्हें अपनी पारी के दूसरे हिस्से में स्ट्राइक रेट बढ़ाना होगा।

ATP RANKINGS: रोजर फेडरर को हुआ नुकसान, Djokovic टॉप पर कायम 

तस्किन को मिल सकता है मौका

अबुधाबी में तेज गेंदबाजों को मिलने वाली मदद को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश नासुम अहमद की जगह तस्कीन अहमद को टीम में शामिल कर सकती है। इसके अलावा टीम में और कोई बदलाव होने की संभावना कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here