T20 World Cup ENG vs WI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी 6 विकेट से करारी शिकस्त

0
479
T20 World Cup ENG vs WI Live update score West Indies vs England head to head latest sports news in hindi

दुबई। ENG vs WI: T20 World Cup में इंग्लैंड ने अपने खिताबी अभियान की शानदार शुरूआत की। इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को 6 विकेट से शिकस्त दी। सिर्फ 56 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी इंग्लैंड ने 8.2 ओवर्स में 4 विकेट खोकर ही इसे हांसिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 24 रनों की नाबाद पारी खेली।

हालांकि इंग्लैंड को 56 रनों का लक्ष्य हांसिल करने में भी जिस तरह से 4 विकेट खोने पड़े। उससे आगामी मैचों के लिए इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट के लिए भी खतरे की घंटी बजा दी है। इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय 11, बेयरस्टो 9, मोइन अली 3 और लिविंगस्टोन महज 1 रन बनाकर आउट हो गए।

ENG vs WI: इंडीज की शर्मनाक बल्लेबाजी

इससे पहले T20 World Cup के अपने पहले मैच (ENG vs WI) में गत चैंपियन वेस्टइंडीज ने शर्मनाक प्रदर्शन किया। खिताब की रक्षा करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 14.2 ओवर्स में महज 55 रनों पर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी कितनी खराब रही इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम की पारी में अधिकतम स्कोर 13 रन रहा, जो क्रिस गेल ने बनाए। बाकी 9 बल्लेबाज दहाई अंकों तक भी नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने महज 2 रन देकर 4 विकेट हांसिल किए।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी कितनी खराब रही इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम की पारी में अधिकतम स्कोर 13 रन रहा, जो क्रिस गेल ने बनाए। बाकी 9 बल्लेबाज दहाई अंकों तक भी नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने महज 2 रन देकर 4 विकेट हांसिल किए।

T20 World Cup के अपने पहले मैच (ENG vs WI) में वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में क्रिस वोक्स ने एविन लेविस (6) को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। अगले ही ओवर में मोइन अली ने लेंडल सिमंस (3) को आउट कर कैरेबियाई टीम को दूसरा झटका पहुंचाया। मोइन ने इसके बाद शिमरोन हेटमायर (9) को आउट किया।

ऐसे गिरे शुरूआती विकेट

वेस्टइंडीज की ओर से एविन लुईस और लेंडल सिमंस बल्लेबाजी करने उतरे। वेस्टइंडीज को पहला झटका एविन लुईस के रूप में लगा। लुईस सिर्फ 6 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर मोईन अली को कैच दे बैठे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने क्रिस गेल उतरे। वेस्टइंडीज को दूसरा झटका लेंडल सिमंस के रूप में लगा। सिमंस सिर्फ 3 रन बनाकर मोईन अली की गेंद पर लिविंग लियामस्टोन को कैच दे बैठे।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने शिमरोन हेटमायर उतरे। मोईन अली के पारी के 5वें ओवर में वेस्टइंडीज को लगा तीसरा झटका। शिमरोन हेटमायर ने अली ने इस ओवर की शुरुआती दोनों गेंदों पर चौके जड़े लेकिन चौथी गेंद पर ऑयन मॉर्गन को कैच थमा बैठे। वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट 27 के टीम स्कोर पर गिरा।

क्रिस गेल (13) को टायमल मिल्स ने पारी के छठे ओवर की अंतिम गेंद पर भेजा पैवेलियन। वह 13 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 13 ही रन बना पाए।

पारी के 9वें ओवर में वेस्टइंडीज को छठा झटका लगा। निकोलस पूरन (1) को मिल्स ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया। वह 9 गेंदों पर मात्र 1 रन बना पाए। आंद्रे रसेल खाता भी नहीं खोल पाए और आदिल राशिद ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

Aus vs SA Live : ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से दी शिकस्त

ENG vs WI: दोनों टीमें

WI– एविन लेविस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, अकील होसेन, ओबेद मैकॉय, रवि रामपॉल

T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान

ENG– जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मलान, ओएन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टाइमल मिल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here