India vs England टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच की तारीख का हो गया ऐलान

0
503

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को कोरोना के मामले की वजह से स्थगित करना पड़ा था। सीरीज के आखिरी मैच से पहले ही भारतीय खेमे में कोरोना के मामले सामने आए थे,  जिसके बाद इस मैच को BCCI और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने स्थगित कर बाद में कराए जाने का निर्णय किया था। अब ECB ने इसे कराए जाने का ऐलान कर दिया है।

T20 World Cup में अहम भूमिका निभा रहीं संजना गणेशन

 1 जुलाई 2022 को कराया जाएगा पांचवां मैच 

ECB ने जानकारी दी है कि पिछले महीने ओल्ड ट्रैफर्ड में कराए जाने वाले टेस्ट मैच को नहीं खेला जा सका था। भारतीय टीम में सदस्यों के बीच कोरोना के मामले फैलने के डर से मैदान पर उतरना सही नहीं समझा था। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है और पांचवें मैच को 1 जुलाई 2022 को कराया जाएगा। इसे एजबेस्टन में ही खेला जाएगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच इस बात को लेकर सहमति बन गई है।

Junior Hockey WC: विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे क्वारैंटीन, मिली छूट

कोरोना की वजह से स्थगित हुआ था मैच

India vs England की टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 6 से 10 सितंबर के बीच खेला जाना था। एक दिन पहले टीम इंडिया के सहायक फीजियो के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम ने प्रैक्टिस छोड़कर होटल में आराम करना बेहतर समझा था। इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों ने कोरोना से पैदा होने वाली मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए मैच को नहीं खेलने का फैसला लिया था। हालांकि बाद में सहायक फीजियो और टीम के बाकी सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए थे। बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here