T20 World Cup 2021: बांग्लादेश ने बचाई लाज, पीएनजी को हरा सुपर-12 में पहुंचा

0
382
T20 World Cup 2021 BAN vs PNG Bangladesh beat PNG to reach in Super-12 Latest Sports news in hindi
Image Credit: Twitter

नई दिल्ली। T20 World Cup 2021 के बेहद अहम मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पीएनजी के खिलाफ बड़ी जीत से सुपर 12 की उम्मीदें जिंदा रखी। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 7 विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पीएनजी की पूरी टीम 19.3 ओवर में 97 रन पर ही सिमट गई। बांग्लादेश ने 84 रन से मुकाबला अपने नाम किया। इस दमदार जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम सुपर 12 में जगह बनाने में कामयाब रही।

T20 World Cup 2021 में क्वालीफायर मुकाबला खेलने को मजबूर बांग्लादेश की टीम की शुरुआत पहले राउंडर में हार से हुई। स्काटलैंड की टीम ने 6 रन की रोमांचक जीत हासिल कर टीम का बड़ा झटका दिया था।

बांग्लादेश ने कप्तान महमुदुल्लाह के अर्धशतक और शाकिब अल हसन के 46 रन की बदौलत 181 रन का स्कोर खड़ा किया। पीएनजी की तरफ से काबुआ मोरिया, डमिन रावु और असद वाला ने दो-दो विकेट हासिल किए। 182 रनों के जवाब में पापुआ न्यू गिनी 19.3 ओवर के खेल में 98 रन ही बनी सकी और मुकाबला हार गई। टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज किपलिन डोरिगा ने 34 गेंदों पर (46) रनों की नाबाद पारी खेली। बांग्लादेश की जीत में शाकिब ने चार, जबकि तस्कीन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन ने दो-दो विकेट चटकाए।

बांग्लादेश ने बड़ा स्कोर बनाने के बाद अपनी कसी गेंदबाजी से पीएनजी के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। किपलिन डोरिगा और चाद सोपर दो ऐसे बल्लेबाज रहे जो दहाई अंक छू पाए वर्ना कोई भी बल्लेबाज इसमें सफल नहीं हुआ। डोरिगा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए जबकि टीम के 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाए।

T20 world cup: शाकिब अल हसन ने बनाया ये रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा

कौन बनाएगा भारत के ग्रुप में जगह

T20 World Cup 2021 में क्वालिफायर राउंड में PNG की ये लगातार तीसरी हार रही और इसके साथ ही टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वहीं, लगातार दूसरी जीत के बाद बांग्लादेश ने सुपर-12 के लिए क्वालिफाई कर लिया है, लेकिन एक बड़ा सवाल यही है कि भारत के ग्रुप में कौन सी टीम जगह बनाएगी।

ओमान और स्कॉटलैंड ने अभी तक दो में से 1-1 मुकाबला जीता है। स्कॉटलैंड अगर ओमान को हरा देता है तो 6 अंकों के साथ टीम इंडिया के ग्रुप में क्वालिफाई कर लेगा। वहीं, अगर ओमान ने स्कॉटलैंड को हरा दिया तो बांग्लादेश बेहतर रन रेट के आधार पर टेबर टॉपर होगी और भारत के ग्रुप में पहुंच जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here