Sam Harrison ने किया कमाल, रचा इतिहास, एक ओवर में जड़े आठ छक्के

0
323

नई दिल्ली। क्रिकेट में एक ओवर में छह गेदों में ज्यादा से ज्यादा छह छक्के जड़कर 36 रन बना सकते हैं। ऐसा कमाल कई बार क्रिकेटर कर चुके हैं। 2007 टी20 वर्ल्ड कप में ब्रिटेन के खिलाफ युवराज सिंह ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर 36 रन बनाए थे। लेकिन इससे भी आगे बढ़कर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सैम हैरिसन (Sam Harrison) ने एक ओवर में 8 छक्के जड़कर नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने क्लब क्रिकेट के दौरान ऐसा किया है।

T20 world cup : वार्म अप मैचों में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर 

Sam Harrison ने क्लब क्रिकेट में किया यह कमाल

दरअसल सोरेंटो डनक्रेग सीनियर क्लब और किंग्सले-वुडवाले सीनियर क्लब के बीच खेले गए मैच के दौरान सोरेंटो डनक्रेग सीनियर क्लब की ओर से खेलते हुए बल्लेबाज Sam Harrison ने एक ओवर में 8 छक्के जड़ दिए। उन्होंने सोरेंटो डनक्रेग के गेंदबाज नाथन बेनेट के ओवर में यह उपलब्धि हासिल की।

National Women’s Boxing Championship आज से, सिमरनजीत और पूजा खिताब की प्रबल दावेदार

नाथन अपने ओवर में दो नो बॉल फेंकीं

नाथन ने अपने ओवर में दो नो बॉल फेंकीं। जिसकी वजह से यह ओवर 8 गेंदों का रहा। और 8 गेंदों पर Sam Harrison ने छक्के जड़े। यह उपलब्धि हैरिसन ने खेल के 39वें ओवर में हासिल की। इसके साथ ही बेनेट एक आवेर में 50 रन देने वाले गेंदबाज भी बन गए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने इस ओवर में अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की और 40वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। जब अंतिम ओवर शुरू हुआ तो वह 80 रन पर थे और अंतिम ओवर में उन्होंने 22 रन बनाकर शतक जड़ा।

Junior Hockey World Cup का शिड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला फ्रांस से

सोरेंटो ने बनाए 276 रन

सोरेंटो डनक्रेग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 40 ओवरों में 276 रन बनाए, जिसमें उनके दो बल्लेबाजों ने शतक बनाए। उनमें से एक Sam Harrison थे।

पहले भी एक ओवर 77 रन बन चुके हैं

यह पहली बार नहीं है जब किसी गेंदबाज ने एक ओवर में 36 से ज्यादा रन दिए है। न्यूजीलैंड में एक फर्स्ट क्लास मैच में बर्ट वेंस ने एक ओवर में आश्चर्यजनक रूप से 77 रन दिए थे। वह अब तक एक ओवर में दिए गए सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here