T20 world cup : वार्म अप मैचों में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर 

0
374

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप (T20 world cup) के वार्मअप मैचों में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर के मैच से पहले पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। साउथ अफ्रीका टीम ने वार्मअप मैच में पाकिस्तान को धूल चटाई और 6 विकेट ने मैच अपने नाम कर लिया है। पहले मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया था। पाकिस्‍तान ने दूसरे वार्म अप मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रनों का विराट टारगेट रखा, फिर भी टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी।

National Women’s Boxing Championship आज से, सिमरनजीत और पूजा खिताब की प्रबल दावेदार

रैसी वान डेर डुसेन की तूफानी पारी

T20 world cup के इस वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीका की ओर से रैसी वान डेर डुसेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में 101 रन ठोक डाले। कप्तान टेंबा बावुमा ने भी 42 गेंद में 46 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। रैसी वान डेर डुसेन और डेविड मिलर ने हसन अली के ओवर में ये 19 रन बना लिए।

Junior Hockey World Cup का शिड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला फ्रांस से

बाबर आजम के बल्ले से नहीं निकले रन 

इससे पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का बल्ला मैच में नहीं चला, लेकिन फखर जमान (52 रिटायर्ड) ने शानदार पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने केवल 28 गेंदों में दो चौके और पांच छक्‍के की मदद से फिफ्टी जमाई। वहीं, अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने 28 और आसिफ अली ने 32 रनों की पारी खेली।

नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगे Bajrang Punia, ये है कारण

अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को 56 रनों से किया परास्त

वहीं, T20 world cup के एक अन्य वार्म मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। वेस्टइंडीज की टीम को अफगानिस्तान ने 56 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 189 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

133 रन पर ही सिमटी वेस्टइंडीज टीम 

टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में सिर्फ 133 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज को अपने दोनों वार्म अप मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। अफगानिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हजरतुल्लाह जाजई ने शानदार बल्लेबाजी की। शहजाद ने 54 और हजरतुल्लाह ने 56 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here