T20 World Cup के बाद टी20 फार्मेट में Team India के कप्तान होंगे रोहित शर्मा !!

0
339

नई दिल्ली। बतौर कप्तान ICC T20 World Cup 2021 विराट कोहली के लिए आखिरी टूर्नामेंट होगा। इस मेगा इवेंट के बाद विराट कोहली टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट कोहली पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं कि जब तक टीम इंडिया का सफर टी20 विश्व कप में जिंदा रहेगा, तब तक वे टीम के कप्तान होंगे और टूर्नामेंट के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे, लेकिन टीम के लिए खेलते रहेंगे। ऐसे में Team India का अगला कप्तान कौन होगा, इसकी तस्वीर साफ हो गई है।

ICC : T20 World Cup 2021 के लिए वेस्टइंडीज की टीम में हुआ बदलाव

रोहित शर्मा होंगे Team India के कप्तान

BCCI के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि टी20 विश्व कप के बाद Team India के कप्तान टी20 प्रारूप में रोहित शर्मा होंगे। BCCI अधिकारी ने कहा, “रोहित शर्मा विश्व कप के बाद टी20 प्रारूप के कप्तान होंगे, लेकिन मेगा इवेंट के बाद इसका ऐलान किया जाएगा।” रोहित शर्मा इस समय टीम इंडिया के उपकप्तान हैं और ऐसे में उनकी जगह कौन लेगा, इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि टी20 प्रारूप में टीम इंडिया की उपकप्तानी केएल राहुल को सौंपी जा सकती है, क्योंकि वे पहले भी उपकप्तानी कर चुके हैं।

Beijing winter games 2022 से पहले ही मचा बवाल, जानिए वजह 

केएल राहुल बन सकते हैं उपकप्तान

बता दें कि जब IPL2020 के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रोहित शर्मा चोट के कारण नहीं गए थे तो उनके स्थान पर सीमित ओवरों के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया था। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि केएल राहुल को उपकप्तानी दी जाएगी। हालांकि, इसकी दावेदारी रिषभ पंत ने भी पेश कर रखी है, क्योंकि वे विकेटकीपर हैं और वे विकेट के पीछे से कुछ निर्णय लेने में टीम की मदद कर सकते हैं। केएल राहुल भी विकेटकीपिंग करते आ रहे हैं, लेकिन रिषभ पंत के टीम में होने पर केएल राहुल को फील्ड पर ही रहना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here