T20 World Cup 2021: क्वालिफाइंग राउंड के पहले मैच में ओमान 10 विकेट से जीता

0
711
T20 World Cup 2021 Oman won by 10 wickets in first match of qualifying round beat papua new guinea
Image Credit: Twitter/@T20WorldCup

नई दिल्ली। ICC T20 World Cup 2021 के क्वालीफाइंग दौर के पहले मुकाबले में ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से मात दे दी है। ओमान के कप्तान जीशान मसूद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 129 रन बनाए। जवाब में ओमान ने बिना कोई विकेट खोए 13.4 ओवर्स में 131 रन बनाकर मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज की। ओमान के लिए सलामी बल्लेबाज आकिब इल्यास ने नाबाद 50 और जतिंदर सिंह ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली।

ओमान की पारी के दौरान पॉपुआ न्यू गिनी के गेंदबाज विकेट के लिए तरसते रही रहे। लेकिन ओमान की ओपनिंग जोड़ी ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और अपनी टीम के लिए पहले ही मैच में शानदार जीत दर्ज की। जतिंदर सिंह ने टीम को जीत भी शानदार अंदाज में दिलाई। 14वें ओवर में ओमान को जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी। लेकिन इस ओवर की चौथी गेंद पर जतिंदर सिंह ने शानदार छक्का मारकर मैच को अपने ही अंदाज में समाप्त किया।

T20 World Cup: आखिरी ओवर्स में रन नहीं बना सकी पॉपुआ न्यू गिनी

पापुआ न्यू गिनी के लिए कप्तान असद वाला ने शानदार बल्लेबाजी की और 56 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 43 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाए। चार्ल्स अमिनी ने भी 37 रन का योगदान दिया। टीम का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 102 रन था। हालांकि टीम ने शून्य रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। अंतिम ओवरों में टीम अच्छा खेल नहीं दिखा सकी। ओमान के कप्तान और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जीशान मकसूद ने 16वें ओवर में 3 विकेट झटके। उन्होंने मैच में 20 रन देकर 4 विकेट हांसिल किए। बिलाल खान और कलीमुल्लाह को 2-2 विकेट मिले।

Team India: BCCI ने मांगे बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग और हेड कोच के आवेदन

पॉपुआ न्यू गिनी ने झेला कोरोना का कहर

गौरतलब है कि पॉपुआ न्यू गिनी की टीम काफी मुश्किल परिस्थितियों में T20 World Cup खेलने दुबई पहुंची है। देश ने कोरोना का सबसे भयावह रूप देखा है और जबर्दस्त बर्बादी का सामना किया है। टीम के खिलाड़ियों में से भी कुछ को अपने पारिवारिक सदस्यों को खोना पड़ा है। कोरोना के कारण टीम ने पिछले 2 साल से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। यही कारण है कि टीम लय में नहीं है। टूर्नामेंट से पहले हालांकि टीम को लगातार 12 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसमें आठ एकदिवसीय, दो टी20 अंतरराष्ट्रीय और विश्व कप के दो अभ्यास मैच शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here