BCCI : राहुल द्रविड़ फिर होंगे टीम इंडिया के कोच !!

0
517
BCCI may appoint Rahul Dravid as Chief coach of Team India for new zealand tour

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप (T20 World Cup )के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी। इस सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ टीम के कोच होंगे। राहुल द्रविड़ इससे पहले श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं। विश्व कप के बाद रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच पद से हट जाएंगे।

Indian Wells : Grigor Dimitrov ने मेदवेदेव को दी शिकस्त 

BCCI ने किया कंफर्म

टीम इंडिया के अगले कोच को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘हां, राहुल से कम से कम न्यूजीलैंड सीरीज के लिए इस भूमिका के लिए संपर्क किया गया है। जब तक कि हम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए कोच की पुष्टि नहीं कर देते।’

T20 World Cup में गेंदबाजी नहीं करेंगे हार्दिक पंड्या !!

CAC नए कोच की तलाश जारी रखेगा

BCCI  के इस अधिकारी ने कहा कि राहुल सीरीज के लिए कोच होंगे और इस दौरान CACनए कोच की तलाश करेगा। राहुल पूरी तरह से टीम के कोच बनने के लिए तैयार नहीं हैं। वह अपने परिवार से ज्यादा दूर रहकर काम नहीं कर पाएंगे। राहुल ने अभी तक भूमिका की पुष्टि नहीं की है। लेकिन हमें उम्मीद है कि वह जल्द कर देंगे।

BNP Paribas Open: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे बोपन्ना और शापोवालोव 

…तो राहुल से कुछ और समय पद पर रहने के लिए कहा जाएगा

यदि साउथ अफ्रीका सीरीज तक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं होती है, तो हम उनसे कुछ समय और कोच के पद पर बने रहने के लिए अनुरोध करेंगे। NCA का स्टाफ न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान सहायता के लिए उनके साथ रहेगा।

2017 से टीम इंडिया के कोच हैं शास्त्री

शास्त्री के साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर का भी कार्यकाल समाप्त हो रहा है। रवि शास्त्री 2017 से टीम इंडिया के कोच हैं। 2019 में उनके करार को बढ़ाया गया, जो टी 20 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है। रवि शास्त्री और विराट कोहली के साथ टीम इंडिया ने टेस्ट में विदेशी धरती पर शानदार प्रदर्शन किए हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया। वहीं, इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे रही। पहली बार आयोजित वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी टीम पहुंची। हालांकि, न्यूजीलैंड से टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here