BCCI: नई IPL टीमों के लिए टेंडर प्रक्रिया की तिथि फिर बढ़ाई

0
504

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नई IPL टीमों के लिए निविदा दस्तावेज खरीदने की समय सीमा एक बार फिर से आगे बढ़ा दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अब 20 अक्टूबर इसकी अंतिम तारीख रखी है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की संचालन समिति ने 31 अगस्त को 10 लाख रुपए की निविदा फीस के भुगतान पर ‘निविदा के लिए निमंत्रण (ITT)’ दस्तावेज जारी किया था। यह रकम वापस नहीं (नॉन रिफंडेबल) होगी। बीसीसीआई ने पहले इसकी तारीख 10 अक्टूबर तक के लिए बढ़ाया था और इसमें पांच दिन का विस्तार किया था।

Thomas Cup: 11 साल बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय खिलाड़ी 

अब अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2021

लेकिन BCCI ने अब एक बार फिर से इसकी तारीख को आगे बढ़ाया दिया है। बीसीसीआई से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘ इच्छुक पक्षों के अनुरोध पर बीसीसीआई ने अब आईटीटी दस्तावेज खरीदने की तारीख को 20 अक्टूबर, 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया है। इच्छुक पक्ष 10 लाख रुपये की निविदा फीस के भुगतान पर ‘निविदा के लिए निमंत्रण (आईटीटी)’ दस्तावेज खरीद सकते हैं।’

BCCI: T20 World Cup में खेल सकते हैं Sanju Samson

खरीदार को करना होगा शर्तों का पालन

इसमें टीम को खरीदने की पात्रता, बोली लगाने की प्रक्रिया, प्रस्तावित नई टीमों के अधिकारों से जु़ड़ी तमाम जानकारी रहेगी। बोली जमा करने के इच्छुक किसी भी कंपनी को इन्विटेशन टू टेंडर यानी आईटीटी खरीदना जरूरी होगा। बयान में कहा गया है कि सिर्फ दस्तावेज खरीदने भर से ही कोई IPL टीम की बोली लगाने के लिए हकदार नहीं हो जाएगा बल्कि उसे बाकी अन्य शर्तों और मापदंडों का भी पालन करना होगा। साथ ही बीसीसीआई के पास बिना कोई कारण बताए किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द या संशोधित करने का अधिकार होगा।

Travis Head ने 114 गेंदों में दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास

IPL में टीमों की संख्या हो जाएगी 10

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की इन दों नई टीमों के आने के बाद आइपीएल में टीमों की संख्या बढ़कर दस हो जाएगी। वहीं आगे होने वाले आइपीएल के 15वें सीजन में मैचों की संख्या में भी बढोत्तरी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here