IPL 2021 Qualifier 2: फाइनल में जगह बनाने को आज दिल्ली से भिड़ेगी कोलकाता

0
397
IPL 2021 Qualifier 2 Kolkata Knight Riders to take on Delhi Capitals today to make it to the final DC vs KKR

शारजाह। IPL 2021 Qualifier 2: सीजन के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम पिछले सीजन की फाइनलिस्ट है, वहीं कोलकाता (KKR) ने इस सीजन के फेज-2 में जोरदार प्रदर्शन किया है। इस मैच की विजेता टीम 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में चेन्नई (CSK) से भिड़ेगी।

Delhi Capitals की टीम पहली बड़ी परीक्षा में नाकाम रही थी जब उसे पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। रिषभ पंत की अगुआई वाली टीम IPL 2021 Qualifier 2 में अगर KKR के खिलाफ शिकस्त झेलती है तो उसका अभियान यहीं खत्म हो जाएगा। इसमें कोई संदेह नहीं कि सोमवार को एलिमिनेटर में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हराने के बाद केकेआर की टीम आत्मविश्वास से भरी है। अगर लय और सही समय पर अपना शीर्ष स्तर का खेल दिखाने को पैमाना मानें तो निश्चित तौर पर KKR का पलड़ा भारी नजर आता है। Delhi Capitals के पास हालांकि बेहतर खिलाड़ी हैं और उसकी टीम में गहराई है।

कोलकाता की टीम फेज-2 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। उसे 8 में से 6 मुकाबलों में जीत मिली है। 28 सितंबर को दिल्ली के साथ हुई भिड़ंत में भी KKR ने तीन विकेट से जीत हासिल की थी।

रसेल और स्टोइनिस की फिटनेस पर सस्पेंस कायम

दोनों टीमें अपने-अपने स्टार ऑलराउंडर की समस्या से जूझ रही है। कोलकाता के आंद्रे रसेल अब भी रिकवरी मोड में हैं। उन्होंने हालांकि नेट्स में बल्लेबाजी शुरू कर दी है, लेकिन अगर वे 100% फिट नहीं हुए तो शाकिब अल हसन का IPL 2021 Qualifier 2 में भी खेलना तय माना जा रहा है। शारजाह की धीमी पिच पर शाकिब बेहद उपयोगी साबित हो सकते हैं।

ICC T20 Rankings: शेफाली और मंधाना को नुकसान, दोनों एक-एक स्थान नीचे खिसकीं

स्टोइनिस पर भी असमंजस कायम 

वहीं, Delhi Capitals के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को लेकर भी तस्वीर साफ नहीं है। ऋषभ पंत ने कहा था कि वे क्वालिफायर-1 के लिए फिट हो जाएंगे। ऐसा हुआ नहीं। अब देखना है कि वे IPL 2021 Qualifier 2 में खेल पाते हैं या नहीं। अगर स्टोइनिस फिट हुए तो वे प्लेइंग-11 में टॉम करन की जगह लेंगे।

IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल ने RCB के लिए जड़े सर्वाधिक चौके-छक्के 

Delhi Capitals की बल्लेबाजी में दम

Delhi Capitals की टीम टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीमों में से एक है। उसके पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम के अलावा प्रभावी तेज गेंदबाजी आक्रमण है, जिसे दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से काफी सहयोग मिलता है। शिखर धवन, पृथ्वी शा और श्रेयस अय्यर की मौजूदगी में टीम का शीर्षक्रम काफी मजबूत है। पंत और शिमरोन हेटमायर मध्यक्रम को मजबूती देते हैं। धवन पिछले सत्र में 618 रन के साथ दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जबकि मौजूदा सत्र में भी वह 551 रन बना चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here