Mohammad Nabi ने IPL में बनाया ये अनूठा रिकॉर्ड

0
597

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेल रहे अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi)ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में फील्डिंग में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। उन्होंने IPL के एक मैच में किसी भी फील्डर द्वारा सबसे अधिक कैच पकड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। नबी ने मुंबई के खिलाफ 5 कैच लपके। उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जेम्स नीशम, क्रुणाल पांड्या और नाथन कूल्टर नाइल के कैच पकड़े।

World Cup Football Qualifying: अल्जीरिया ने नाइजर को 6-1 से दी मात

कुमार संगकारा भी कर चुके हैं यह कमाल

इससे पहले कुमार संगकारा ने बतौर विकेटकीपर IPL के एक मैच में पांच कैच पकड़े हैं। उन्होंने IPL2011 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलेते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के खिलाफ हुए मैच में पांच कैच पकड़े थे। नबी बतौर गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 3 ओवर में 33 रन दिए। बल्लेबाजी की बात करें तो नबी 3 रन ही बना सके। उनका विकेट पीयूष चावला ने लिया। नबी को कल के मैच में कप्तान केन विलियमसन की जगह प्लेइंग इलेवन में खिलाया गया था। केने विलियमसन पूरी तरह फिट नहीं थे।

Badminton: Uber &Thomas Cup में साइना और चिराग-सात्विक पर रहेगा दारोमदार

42 रन से जीता मुंबई

IPL 2021 में SRH और MI शुक्रवार को हुए मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए। टारेगट का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में  8 विकेट गंवाकर 193 रन ही बना सकी और मुंबई ने 42 रन से मैच अपने नाम कर लिया। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह, नाथन कूल्टर नाइल और जेम्स नीशन ने 2-2 विकेट झटके। इशान किशन को उनकी 84 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Indian Wells 2021: अलिकसांद्रा ने दूसरे दौर में Emma Raducanu को दी शिकस्त 

Ishan Kishan ने 16 गेंद में फिफ्टी जड़कर बना दिया ये रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2021) के 55 मुकाबले में मुंबई इंडियंस के ओपनर इशान किशन (Ishan Kishan) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महज 16 गेंदों में फिफ्टी मारकर नया रिकॉर्ड बना दिया। मुंबई इंडियंस की ओर से बनाया गया यह किसी भी बल्लेबाज का सबसे तेज अर्धशतक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here