Babar Azam ने T20 क्रिकेट में बनाया एक और रिकॉर्ड, इन दिग्गजों को पीछे छोड़ा

0
468

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इस समय शानदार फॉर्म में है। यहीं वजह है कि वह एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करते जा रहे हैं। अब Babar Azam ने टी20 क्रिकेट में एक और नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। वो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे तेज 7 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

T20 World Cup: स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री को लेकर हुआ ये बड़ा फैसला

Babar Azam ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ा 

बाबर आजम ने सबसे कम पारियों में रन के इस आंकड़े को छूने की उपलब्धि हासिल की और क्रिस गेल, विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया। बाबर आजम ने अपने टी20 करियर की 187वीं पारी में 7 हजार रन का आंकड़ा छूआ।

Indian Wells Tennis Tournament: वर्ल्ड नंबर 2 सबालेंका कोरोना संक्रमित, नहीं खेलेंगी

विराट कोहली तीसरे नंबर पर 

टी20 क्रिकेट में इससे पहले सबसे तेज यानी कम पारियों में 7 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल थे। क्रिस गेल ने 192 पारियों में ये कमाल किया था। अब बाबर आजम ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया और वो पहले नंबर पर आ गए। वहीं इस मामले में विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 212 टी20 पारियों में सात हजार रन बनाए थे। चौथे नंबर पर आरोन फिंच हैं जिन्होंने 222 पारियों में तो वहीं डेविड वार्नर ने ये कमाल 223 पारियों में किया था और वो पांचवें स्थान पर हैं।

Women’s Team Chess Championship में लहराया तिरंगा, पहली बार जीता सिल्वर मैडल

हाल ही में ये रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था 

Babar Azam  ने कुछ दिन पहले अपने घरेलू क्रिकेट लीग के दौरान उन्होंने टी20 क्रिकेट का छठा शतक लगाया था और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा था। जिनके नाम पर टी20 क्रिकेट में अब तक 5 शतक है। वहीं बतौर एशियाई खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वो रोहित शर्मा की बराबरी पर आ गए थे। फिलहाल रोहित शर्मा और बाबर आजम के टी20 क्रिकेट में छह-छह शतक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here