IPL 2021: राजस्थान और चेन्नई में मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन  

0
464

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के 47वें मैच में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीमें आपस में भिड़ेंगी। दोनों टीमें के बीच यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। CSK की टीम 11 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंक लेकर पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर ली है। चेन्नई के बाद दिल्ली भी इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। चेन्नई की टीम अब अपने अगले कुछ मुकाबलों में नए खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है। दोनों टीमों का इस सीजन का यह 12वां मैच है। राजस्थान ने अभी तक 11 मैचों में 4 ही जीत हासिल की हैं और वो 8 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है।

IND W vs AUS W: एलिसा पैरी ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

RR के पास प्लेऑफ की दौड़ में पहुंचने का मौका

IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स टीम को कुछ करीबी मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है और टीम इस समय टॉप-4 में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है। टीम के पास अब भी प्लेऑफ की दौड़ में पहुंचने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे चेन्नई टीम को हर हाल में हराना होगा। CSKऔर RR के बीच अबतक कुल 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 15 मैच सीएसके ने जबकि मात्र 9 मैच राजस्थान ने जीते हैं। चेन्नई ने पहले चरण में राजस्थान को 45 रनों से हराया था। CSK प्लेऑफ में पहुंचने वाली इस सीजन की पहली टीम बनी है। उसने अपने पिछले मुकाबले में सनराजइजर्स हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी। ऐसे में वह अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ खिलाड़ियों को आराम देकर नए चेहरों को मौका दे सकती है। हालांकि इसकी संभावना कम ही दिखती है कि धोनी विनिंग कॉ​म्बिनेशन से छेड़छाड़ करने में कम ही विश्वास करते हैं।

 IPL 2021: अक्षर पटेल ने दिलाई दिल्ली को दूसरी सफलता, डी कॉक 19 रन बनाकर OUT

राजस्थान में डेविड मिलर और शिवम को मिल सकता है मौका 

IPL 2021 में राजस्थान की टीम शुरुआती जीत के बाद पटरी से उतर चुकी है। पंजाब किंग्स के खिलाफ 2 रन से रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद टीम हार की हैट्रिक लगा चुकी है। राजस्थान को दिल्ली कैपिटल्स से, सनराइजर्स हैदराबाद से और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार का सामना करना पड़ा है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान के लिए चेन्नई के खिलाफ यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा। ऐसे में RR की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लियाम लिविंगस्टोन की जगह डेविड मिलर और रियान पराग के स्थान पर शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

IPL 2021: MI और DC में भिड़ंत आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

RR की संभावित प्लेइंग इलेवन 

संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, लियाम लिविंगस्टोन/डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग/शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

CSK की संभावित प्लेइंग इलेवन 

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here