PAK के पूर्व कप्तान Inzamam ul Haq को आया हार्ट अटैक, अस्पताल भर्ती

0
419

नई दिल्ली। पाकिस्तान के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) को जांच के बाद अस्पताल ले जाया गया, जिसमें पता चला कि उन्हें सोमवार की देर शाम लाहौर में दिल का दौरा पड़ा था। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम की सोमवार की शाम एक सफल एंजियोप्लास्टी हुई, जिसके बाद उनकी हालत ‘स्थिर’ है।

Sudirman Cup 2021: चीन से हारकर क्वार्टरफाइनल से बाहर हुई भारतीय टीम 

सीने में दर्द की शिकायत थी 

पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज Inzamam ul Haq कुछ समय पहले पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार और मुख्य चयनकर्ता के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो इंजमाम ने पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत की थी, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट सही आने के बाद जब हार्ट अटैक की रिपोर्ट सामने आई तो सभी हैरान थे। बता दें कि ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और सौरव गांगुली के साथ भी हो चुका है, जो अब बिल्कुल स्वस्थ हैं।

IPL 2021: राजस्थान हारा लेकिन टॉप पर पहुंचे Sanju Samson

Inzamam ul Haq की हालत स्थिर

रिपोर्ट में कहा गया है, “वह पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे। शुरूआती जांच में वह ठीक पाए गए, लेकिन सोमवार को जांच में पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और ऐसे में उन्हें सर्जरी के लिए ले जाना पड़ा। उनके एजेंट के अनुसार Inzamam ul Haq की हालत स्थिर है, लेकिन अभी वे डाक्टरों की निगरानी में हैं।” वहीं, इसके बाद इंजमाम के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करने वालों का ट्विटर पर तांता लग गया।

इस मामले में विराट कोहली और धोनी से भी आगे हैं Mithali Raj

375 वनडे मैचों में बनाए 11701 रन

51 वर्षीय Inzamam ul Haq वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र किलाड़ी हैं। पूर्व कप्तान के नाम 375 वनडे मैचों में 11701 रन दर्ज हैं। इंजमाम टेस्ट क्रिकेट में भी पाकिस्तान के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। वह केवल यूनिस खान और जावेद मियांदाद के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में देश के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इंजमाम ने 119 टेस्ट मैचों में 8829 रन बनाए हैं। पाकिस्तान द्वारा 2007 विश्व कप के अगले दौर के लिए क्वालीफाइ करने में विफल रहने के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here