DC vs RR: दिल्ली से भिड़ेंगे रॉयल्स, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

0
544
DC vs RR IPL 2021 Delhi Capitals will face off rajasthan royals, this may be the playing XI Match prediction

नई दिल्ली। DC vs RR: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सेकेंड हाफ में आज पहला डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) होगा। दिन के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) से होगा। दिल्ली की नजर इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर होगी। दिल्ली के अभी 9 मैच से 14 अंक हैं और अगर वो राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन सकती है।

दूसरी तरफ, राजस्थान की कोशिश इस मुकाबले (DC vs RR) को जीतकर टॉप-4 में आने की होगी। अभी टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और अगर दिल्ली के खिलाफ उसे जीत मिल जाती है तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और वो कोलकाता नाइट राइडर्स को पीछे छोड़ चौथे स्थान पर आ जाएगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ी आसानी से हरा दिया था। ऐसे में टीम विनिंग कॉम्बिनेशन से शायद ही कोई छेड़छाड़ करे। हालांकि, मार्कस स्टॉयनिस की चोट (Marcus Stoinis Injury) ने जरूर टीम की परेशानी बढ़ाई है।

Durand Cup: सेमीफाइनल में पहुंचा एफसी गोवा, दिल्ली को 5-1 से हराया

हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में स्टॉयनिस की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और वो मैदान से बाहर चले गए थे। दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे। धवन ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। वो अब तक 422 रन बना चुके हैं। वहीं, शॉ ने भी 9 मैच में 319 रन बनाए हैं।

Delhi Capitals: ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर
अगर मार्कस स्टॉयनिस अनफिट रहते हैं तो मध्य क्रम में बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी हो सकती है। उन्हें पहले मैच में मौका नहीं मिला था। स्टॉयनिस हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे। हालांकि, वो राजस्थान के खिलाफ मैच में उपलब्ध रहेंगे या नहीं, इस पर आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमायर मध्य क्रम को मजबूत करेंगे।

स्टॉयनिस अगर नहीं खेलते हैं तो टॉम करेन भी उनकी जगह ले सकते हैं। हालांकि, उनका इकोनॉमी रेट काफी ज्यादा है। ऐसे में अक्षऱ पेटल ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। गेंदबाजी की अगर बात करें तो कगिसो रबाडा के हाथों में कमान होगी। वहीं, एनरिक नॉर्खिया उनका साथ देंगे। रबाडा ने हैदराबाद के खिलाफ 3 विकेट लिए थे। वहीं नॉर्खिया ने अपनी रफ्तार से प्रभावित किया था। वहीं, आवेश खान और रविचंद्नन अश्विन भी प्लेइंग-11 में रहेंगे।

CSK vs RCB: सुपर किंग्स ने 6 विकेट से जीता, गेंदबाजों पर भड़के कोहली

DC vs RR: राजस्थान दे सकता है तबरेज शम्सी को मौका 

राजस्थान (rajasthan royals) की टीम को स्टार बल्लेबाज जोस बटलर, स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मैच विनर आलराउंडर बेन स्टोक्स के ना खेलने से काफी नुकसान हुआ है। इन तीनों की भरपाई करना टीम के लिए बड़ा टाक्स है। दोपहर के इस मुकाबले में Rajasthan Royals की टीम में कुछ बदलाव देखने मिल सकते हैं। दुनिया के नंबर एक टी20 गेंदबाज स्पिनर तबरेज शमसी को इस मैच में मौका दिया जा सकता है।

ओपनिंग में यशस्वी जायसवाल और इविन लुईस की जोड़ी ने पिछले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ काफी धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। इस जोड़ी के साथ ही टीम आगे बढ़ना चाहेगी। मिडिल आर्डर में कप्तान संजू सैमसन के साथ लियाम लिविंग्स्टोन और महिपाल लोमरोर ने बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। लोमरोर ने 17 गेंद पर 43 तो वहीं लिविंगस्टोन ने 17 गेंद पर 25 रन की छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेली थी। रियान पराग से टीम को और बेहतर करने की उम्मीद है।

IPL में Rohit Sharma ने बनाए ये कीर्तिमान

DC vs RR: दिल्ली कैपिटल्स का संभावित प्लेइंग-11: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, स्टीव स्मिथ/ मार्कस स्टॉयनिस, शिमरॉन हेटमायर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान।

DC vs RR: Rajasthan Royals की संभावित प्लेइंग इलेवन

इविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्ताफिजुर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here