IPL2021: मुंबई और कोलकाता में टक्कर आज, रोहित और हार्दिक के खेलने पर सस्पेंस

0
487

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सत्र के दूसरे चरण में आज पांच की की चैंपियन मुंबई इंडियन (MI) की टक्कर दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगी। मुंबई यदि इस मैच में जीत दर्ज कर लेती है तो वह पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं, यदि कोलकाता जीती तो वह नंबर-4 पर काबिज हो जाएगी और मुंबई टॉप-4 से बाहर हो जाएगी। अभी यह तय नहीं है कि इस मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या खेलेंगे या नहीं। ये दोनों चेन्नई के खिलाफ हुए फेज-2 के पहले मैच में भी नहीं खेले थे।

IPL 2021 Points Table में दिल्ली कैपिटल्स शीर्ष पर, SRH की हालत खस्ता 

अब तक मुबंई का पलड़ा भारी 

IPL में कोलकाता के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच लीग में अब तक हुए कुल 28 मैचों में से 22 में मुंबई ने जीत दर्ज की है। KKR को सिर्फ 6 मैचों में जीत मिली है। पिछली 13 भिड़ंत में मुंबई की टीम 12वीं जीत के साथ और भी ज्यादा हावी रही है।

EPL:मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल जीते

ट्रेंट बोल्ट ने नहीं खोले पत्ते 

IPL 2021 के इस मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंबई के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने यह खुलासा नहीं किया कि कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या खेलेंगे या नहीं। ये जरूर माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के खेलने की उम्मीद ज्यादा है। रोहित 2019 सीजन से अब तक कोलकाता के खिलाफ मुंबई के सबसे कामयाब बल्लेबाज भी रहे हैं।

DC vs SRH IPL 2021: कोरोना संक्रमित होने के बाद नटराजन बाहर, माइकल वॉन ने BCCI को घेरा, IPL पर पूछा बड़ा सवाल

रसेल का जबाव देंगे बुमराह

KKR के पास आंद्रे रसेल के रूप में एक विस्फोटक ऑलराउंडर है। रसेल बल्ले के साथ कुछ ही गेंदों में मैच की दिशा और दशा बदलने का दमखम रखते हैं। हालांकि जसप्रीत बुमराह के रूप में मुंबई के पास रसेल को रोकने का दमदार हथियार मौजूद है। बुमराह ने IPL में रसेल के खिलाफ अब तक 51 गेंदें की हैं और सिर्फ 51 रन दिए हैं। उन्होंने इस दौरान रसेल को तीन बार आउट किया है। दूसरी ओर दिनेश कार्तिक इस मैच में बुमराह की काट साबित हो सकते हैं। कार्तिक ने बुमराह के खिलाफ 33 गेंदें खेली हैं और एक बार भी आउट हुए बिना 54 रन बनाए हैं।

पोलार्ड के खिलाफ काम आती है रसेल की गेंदबाजी

किरोन पोलार्ड मुंबई के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं। जब वे बैटिंग पर आएंगे तो मुमकिन है कि KKR के कप्तान इयोन मोर्गन गेंदबाजी के लिए आंद्रे रसेल को बुलाएं। रसेल ने IPL में पोलार्ड को अब तक 25 गेंदें डाली हैं और सिर्फ 16 रन खर्च किए हैं। वे पोलार्ड को एक बार आउट भी कर चुके हैं।

रोहित के पास अच्छा मौका 

यदि रोहित शर्मा इस मैच में खेलते हैं और 18 रन बना पाते हैं तो वे IPL में एक टीम के खिलाफ 1 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। उन्होंने KKR के खिलाफ अब तक 982 रन बनाए हैं। इस टीम के खिलाफ उनका औसत 46.76 का रहा है और स्ट्राइक रेट 133.06 का रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here