ACB : तालिबान ने नसीबुल्लाह हक्कानी को बनाया अफगान क्रिकेट मुखिया 

0
292
ACB Taliban appoints Naseebullah Haqqani as Head of Afghan cricket latest sports news

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद वह वहां पूर्णतया मनमानी कर रहा है। अब तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निदेशक को हटा दिया है। उनकी जगह तालिबान से जुड़े सदस्य के हाथों में इसकी कमान सौंपी है। अब तक अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के मुख्य कार्यकारी निदेशक हामिद शिनवारी थी। शिनवारी ने अपने फेसबुक पर जानकारी दी कि उन्हें तालिबान ने पद से हटा दिया है। वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर भी नसीबुल्लाह हक्कानी जिन्हें नसीब खान के नाम से जाना जाता है उन्हें कार्यकारी निदेशक बनाए जाने की जानकारी दी गई है।

IPL 2021: राजस्थान और पंजाब में टक्कर आज, दोनों के पास MI से बराबरी करने का अवसर

हटाए जाने की वजह नहीं बताई गई 

सूत्रों के अनुसार, हामिद शिनवारी को ACB के मुख्य कार्यकारी निदेशक(CEO) पद से तालिबान सरकार के नए गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी के छोटे भाई अनस हक्कानी ने हटाया है। शिनवारी ने कहा है कि उन्हें हटाए जाने की वजह नहीं बताई गई है, बस इतना बताया गया कि उनकी जगह नसीबुल्लाहह हक्कानी को ACB का मुख्य कार्यकारी निदेशक बनाया जा रहा है।

National Boxing Championship : फाइनल में पहुंचे शिव थापा

कौन हैं नसीबुल्लाह हक्कानी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के नए प्रमुख बनने वाले नसीबुल्लाह हक्कानी कौन हैं यह स्पष्ट नहीं है। क्या वह सिराजुद्दीन हक्कानी का कोई करीबी या रिश्तेदार है यह भी साफ नहीं है। सिराजुद्दीन हक्कानी एबीआई की वॉन्टेड सूची में शामिल हैं। बीते 20 वर्षों में काबुल में हुए कई बड़े हमलों के बारे में FBI उनकी तलाश कर रही है।

World Table Tennis: पायस और प्रियेश ने जीते खिताब

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ रद्द कर दिया था टेस्ट

हाल ही में ऑस्ट्रेलिय क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच को रद्द कर दिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह फैसला ऐसे समय में लिया था जब तालिबान ने अफगानिस्तान में महिलाओं के खेलने पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी। तालिबान का कहा था कि यह जरूरी नहीं है कि महिलाएं क्रिकेट खेले। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच इसी साल टेस्ट मैच प्रस्तावित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here