SCO vs ZIM:  जिम्बॉब्वे ने स्कॉटलैंड को दी शिकस्त, 10 रन से जीता मैच 

0
466

नई दिल्ली। स्कॉटलैंड और जिम्बॉब्वे (SCO vs ZIM) के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जिम्बॉब्वे ने जीता। जिम्बॉब्वे ने रोमांचक मैच में मेजबानों को 10 रनों से मात दी। इस जीत के साथ सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं। इस मैच में जिम्बॉब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रन बनाए। लेकिन लक्ष्य हासिल करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम 126 रनों पर ऑल आउट हो गई।

Eng vs Pak: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया 48 घंटे का ‘अल्टीमेटम’

जिम्बॉब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही

SCO vs ZIM के बीच एडिनबर्घ में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में जिम्बॉब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। रेड ऑर्मी की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 12 रनों पर गिर गया। पारी की शुरुआत करने आए इनोसेंट कैया 7 रन बनाकर आउट हो गए। रेजिस चकबवा भी 8 रन बनाकर सस्ते में चलते बने। तीसरे नंबर पर बल्लेबाज करने आए कप्तान क्रेग एर्विन ने पारी को संभालने के कोशिश की और वह 30 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान वेस्ली मधेवेरे अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

Junior Men’s Hockey World Cup से हटा ऑस्ट्रेलिया, जानिए वजह

सीन विलियम्स ने जमाया अर्धशतक

SCO vs ZIM के बीच खेले गए इस मैच में जब जिम्बॉब्वे के विकेट एक के बाद एक लगातार गिर रहे थे तो ऐसे में सीन विलियम्स मे एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने 60 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी के बदौलत जिम्बॉब्वे की टीम 5 विकेट पर 136 रन बनाने में सफल रही। स्कॉटलैंड की ओर से अलास्डेयर इवांस, मार्क वाट, केविन मैन और माइकल लीस्क ने 1-1 विकेट चटकाए।

Davis Cup: भारत की खराब शुरुआत, ओटो विर्तानेन से हारे प्रजनेश गुणेश्वरन

जिम्बॉब्वे ने शुरु से बनाया दबाव

137 रनों का टारगेट हासिल करने उतरी स्कॉटलैंड टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 11 रन पर दो विकेट गिर गए। पारी की शुरुआत करने आए जॉर्ज मुन्से बगैर खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए ओली हैरिस का भी यही हाल रहा। मध्यक्रम में रिची बैरिंगटन और मैथ्यू क्रॉस ने 42-42 रनों की पारियां खेलकर स्कॉटलैंड को मैच में वापसी कराई।

एक ओवर में गंवाए चार विकेट, जीता मैच हारा 

अंतिम ओवर्स में स्कॉटलैंड को जिताने के लिए माइकल लीस्क ने पूरा जोर लगा दिया। आखिरी ओवर में स्कॉटलैंड को मैच जीतने के लिए 13 रनों की जरूरत थी। यहीं से मैच में नया मोड़ आ गया। एक समय ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम जिम्बॉब्वे को आसानी से हरा देगी। मसाकाजा स्कॉटलैंड पारी का आखिरी ओवर फेंकने आए। पहली गेंद पर सफयान शरीफ आउट हो गए। दूसरे गेंद पर मार्क वाट रन आउट हुए। तीसरी गेंद पर मसाकाजा ने माइकल लीस्क को चलता किया। इसके बाद चौथी गेंद पर अलास्डेयर इवांस को चलता कर मैच जिम्बॉब्वे की झोली में डाल दिया। इस तरह स्कॉटलैंड की टीम 126 रनों पर ऑल आउट हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here