National Championship : दीपक सहित SSB के पांच मुक्केबाजों ने अपने-अपने मुकाबलें जीते 

0
553

नई दिल्ली। इंटरनेशनल पदक विजेता दीपक कुमार (51 किग्रा) की अगुवाई में सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (SSB) के मुक्केबाजों ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप (National Championship) के दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया। पांचों मुक्केबाजों ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। स्ट्रेंजा मेमोरियल के रजत पदक विजेता ने पहले दौर में बिहार के अमन कुमार को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से शिकस्त दी।

Pankaj Advani ने जीती एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप

बरुण और आकाश ने मारी बाजी 

National Championship में बरूण सिंह (48 किग्रा) और आकाश (54 किग्रा) ने सर्वसम्मत फैसले में क्रमश: तेलंगाना के डोनाल्ड जानुमाला और अखिल भारतीय पुलिस के रॉकी को मात दी। दलवीर सिंह तोमर (64 किग्रा) और नवीन बूरा (71 किग्रा) भी दूसरे दौर में पहुंच गए।

World Boxing Championship: मुक्केबाजों पर बरसेगा पैसा, गोल्ड मैडलिस्ट को एक लाख डॉलर का इनाम

दूसरे दौर में पहुंचे जावेद और रोहित 

उत्तर प्रदेश के जावेद (51 किग्रा) और चंडीगढ़ के रोहित कुमार (64 किग्रा) भी दूसरे दौर में पहुंच गए। कर्नाटक के रेयान एमडी (67 किग्रा) ने दिल्ली के भूपेश रूहाल को 4-0 से परास्त किया। महाराष्ट्र के अजय पेंडोर (51 किग्रा) व यश गौड़ (64 किग्रा) ने भी अगले दौर में जगह बनाई।

Ashes 2021-22 का बहिष्कार कर सकते हैं इंग्लिश क्रिकेटर, जानिए वजह

World Boxing Championship: मुक्केबाजों पर बरसेगा पैसा

अगले महीने सर्बिया में होने वाली World Boxing Championship में बॉक्सिंग मैडल जीतने वाले बॉक्सर्स पर जमकर पैसा बरसने वाला है। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप की इनामी राशि का ऐलान कर दिया है। इसके अनुसार गोल्ड मैडलिस्ट बॉक्सर को एक लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा। जबकि पूरी चैंपियनशिप में 2 लाख डॉलर की भारी-भरकम ईनामी राशि बांटी जाएगी।World Boxing Championship 24 अक्तूबर से सर्बिया के बेलग्राद में शुरू हो रही है। इसमें भारत का प्रतिनिधित्व मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता करेंगे। एआईबीए ने अपने एक बयान में कहा, ‘ वर्ल्ड चैंपियनशिप की कुल इनामी राशि 26 लाख डॉलर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here