IPL 2021: दूसरे चरण में 10 विदेशी खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

0
590
ipl 2021 10 foreign players will debut in the second phase breaking news

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2021)के 14वें सीजन के दूसरे चरण की शुरुआत होने में महज तीन दिन शेष है। आईपीएल के इस दूसरे चरण में 10 विदेशी खिलाड़ी डेब्यू करने जा रहे हैं। डेब्यू करने वाले इन खिलाड़ियों की संख्या 2008 आईपीएल के बाद सबसे ज्यादा है। विशेष बात यह है कि इनमें से चार विदेशी क्रिकेटर विराट कोहली की टीम RCB में शामिल हैं।

National Open Athletics Championships : अभिषेक पाल और पारुल चौधरी ने जीता गोल्ड

DC में शामिल बेन ड्वारशुइस  

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने IPL2021 के दूसरे चरण से ऐन वक्त पर अपना नाम वापस ले लिया। ऐसे में फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को अपने दल में शामिल किय़ा। बेन अनकैप्ड खिलाड़ी हैं और उन्होंने बिग बैग लीश अपनी गेंदबाजी से काफी धमाल मचाया है। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें क्रिस वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया। अब ड्वारशुइस दिल्ली के लिए धमाल मचाएंगे।

Asian Volleyball Championship: भारत की पहली जीत, कुवैत को 3-0 से शिकस्त

KKR के लिए डेब्यू करेंगे टिम साइफर्ट 

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम साइफर्ट ने अपने खेल से बड़ी प्रतिष्ठा हासिल की है। उन्होंने CPL में भी अपनी बल्लेबाजी से खूब धमाल मचाया। आईपीएल 2020 से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ज्वाइन करने के बाद वह बेंच पर रहे हैं। लेकिन इस बार पैट कमिंस दूसरे सत्र के लिए उपलब्ध नहीं हैं जबकि सुनील नरेन फॉर्म में नहीं हैं। ऐसे में टीम साइफर्ट IPL  में डेब्यू कर सकते हैं।

Asian TT Championships 2021: मनिका बत्रा भारतीय टीम से बाहर, कमल-साथियान शामिल

RCB में दुष्मंता चमीरा, वानेंदु हसरंगा, टिम डेविड और जॉर्ज गॉर्टन 

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB ) को IPL2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के बाहर होने से बड़ा झटका लगा। RCB ने  दुष्मंता चमीरा, वानेंदु हसरंगा को अपने दल में शामिल किया। हसरंगा ने हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी लेग स्पिन बॉलिंग से काफी प्रभावित किया। इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल होने वाले टिम डेविड तीसरे क्रिकेटर हैं। ऑस्ट्रेलिया मूल के डेविड सिंगापुर के पहले क्रिकेटर होंगे जो आईपीएल में खेलेंगे।RCB ने जॉर्ज गॉर्टन केन रिचर्डसन की जगह अपनी टीम में शामिल किया है। गार्टन में रिचर्डसन की तरह बल्लेबाजी करने की काबिलियत है। आईपीएल के दूसरे फेज में वह आरसीबी के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

ग्लेन फिलिप्स राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे 

न्यूजीलैंड के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को राजस्थान रॉयल्स की टीम में जोस बटलर के स्थान पर शामिल किया गया है। बटलर ने पारिवारिक कारणों की वजह से IPL 2021 के दूसरे सत्र से अपना नाम वापस ले लिया था। उम्मीद है कि फिलिप्स आईपीएल के दूसरे चरण में डेब्यू करते हुए आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे।

आदिल रशीद, एडेन मार्कराम और नाथन एलिस पंजाब किंग्स में शामिल

IPL की नीलामी में कई बार अनसोल्ड रहे इंग्लैंड के गेंदबाज आदिल रशीद को आखिरकार आईपीएल में खेलने का मौका मिल गया। वह अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम को किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें डेविड मलान की जगह टीम में शामिल किया। नाथन एलिस पंजाब किंग्स की टीम में अपने हमवतन रिले मेरेडिथ को रिप्लेस किया है। नाथन एलिस ने भी बिग बैश लीग में मेरेडिथ की तरह प्रभावित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here