Ind vs Eng: पांचवें टेस्ट को लेकर ECB ने ICC को लिखी चिट्ठी !!

0
559

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी यानी पांचवं टेस्ट कोरोना महामारी के चलते स्थगित करना पड़ा। लेकिन अब विवाद इस बात को लेकर हो रहा है कि सीरीज किसके पक्ष में जाएगी। क्या भारत ने ये टेस्ट सीरीज जीत ली है ?

रणजी मैच फीस का कम से कम 50 फीसदी मुआवजा देने को लेकर BCCI जल्द करेगी घोषणा 

ECB ने ICC को लिखी चिट्ठी ?

इस मामले को लेकर ECB ने ICC को चिट्ठी लिख दी है। चिट्ठी में कहा गया है कि अब इस बात का फैसला ICC को लेना चाहिए कि ये मैच किसके पक्ष में जाए। चिट्ठी में बताया गया है कि ECB की मांग है कि अब इस विवाद में ICC हस्तक्षेप करें और फैसला सुनाए। चिट्ठी में जोर देकर कहा गया है कि भारतीय टीम के खेमें में कोरोना मामले बढ़ने के कारण मैच कैंसिल किया गया था।

Cristiano Ronaldo के आते ही EPL में टॉप पर पहुंची मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम

Dispute Resolution Committee करेगी फैसला

उस चिट्ठी के बाद अब ICC की Dispute Resolution Committee फैसला करेगी। कि पांचवां टेस्ट मैच भारत के पक्ष में जाना चाहिए या फिर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया जाए। अभी तक इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। उस गणित से तो भारत का सीरीज पर कब्जा हो चुका है। लेकिन इंग्लैड़ और ECB यह तर्क मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में अब इस विवाद में ICC के फैसले का इंतजार करना होगा।

एम्मा रादुकानू ने जीता US Open 2021 का खिताब

BCCI ने दिया ये प्रस्ताव

इस चिट्ठी से पहले BCCI ने एक प्रस्ताव ECB को भेजा गया था। जिसमें BCCI ने कहा है कि हमारे और ECB के बीच मजबूत संबंध है। हमने इसीबी से मैनचेस्टर टेस्ट के पुनर्निर्धारण करने की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस टेस्ट को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया जब अगले साल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी, उस दौरान ही पांचवां टेस्ट खेला जाएगा।

इसीलिए हुआ था पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल

गौरतलब है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और योगेश परमार कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद भारतीय खेमे में कुछ और लोग पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here