BCCI : ENG से UAE पहुंचने वाले IPL टीम के खिलाड़ियों को अभी नहीं मिलेगी बायो बबल में एंट्री

0
418

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड दौरे को पांचवां टेस्ट मैच खेले बिना ही समाप्त कर दिया गया। सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना महामारी के चलते रद्द करना पड़ा। BCCI और ECB ने खिलाड़ियों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए दौरे के यहीं पर खत्म करने का फैसला लिया। अब इस दौरे पर शामिल तमाम IPL टीम के खिलाड़ियों को UAE में पाबंदियों के बीच रहना होगा।

कोहली बिग्रेड सेफ IPL बबल में जाने को बेताब, UK से सीधे UAE के लिए भरेंगे उड़ान

इसीलिए किया पांचवां टेस्ट रद्द

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार को मैनचेस्टर में खेला जाना था। भारतीय टीम से सहायक फीजियो योगेश परमार को गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी खिलाड़ियों को प्रैक्टिस छोड़ होटल के कमरे में जाने की सलाह दी गई। इसके बाद अगले दिन मामला उलझने के बाद दोनों बोर्ड ने आपसी सहमति से मिलकर मैच को रद्द करने का फैसला लिया।

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट Neeraj Chopra का एक ओर सपना पूरा

खिलाड़ियों को 6 दिन के जरूरी क्वारैंटाइन में रहना होगा

कोरोना के खतरे को देखते हुए IPL में हिस्सा लेने जा रहे सभी भारतीय खिलाड़ियों को अब क्वारैंटीन किया जाएगा। पहले BCCI ने तय किया था कि बायो बबल ट्रांसफर के जरिए सभी खिलाड़ियों को सीधा इंग्लैंड दौरे से IPL टीम में शामिल किया जाएगा। अब मौजूदा स्थिति के हिसाब से सभी खिलाड़ियों को 6 दिन के आवश्यक क्वारैंटाइन में रहना ही होगा। सभी फ्रेंचाइजी टीम को BCCI द्वारा यह साफ कर दिया गया है कि इंग्लैंड दौरा खत्म कर दुबई आने वाले सभी खिलाड़ी कोरोना प्रोटोकाल की पालना करनी होगी।

US Open 2021: राजीव राम और सैलिसबरी ने जीता मेंस डबल्स का खिताब

19 सितंबर से होगी IPL के दूसरे चरण की शुरुआत

IPL 2021 के दूसरे फेज का आगाज 19 सितंबर से होगा। दूसरे चरण का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच होगा। कोरोना महामारी के कारण IPL के 14 सत्र को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। अब करीब चार महीनों की इंतजार के बाद आइपीएल का दूसरा चरण शुरू होगा। IPL 2021 का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

हर तीसरे दिन होगा RT-PCR टेस्ट

IPL 2021 के दूसरे चरण के दौरान खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और अन्य हित धारकों के स्वास्थ्य के प्रति BCCI का गंभीर है। वह 30 हजार से अधिक आरटी पीसीआर टेस्ट करवाएगा। आइपीएल के दूसरे चरण के दौरान हर तीसरे दिन RT-PCR टेस्ट होगा। पिछली बार जब UAE में आइपीएल हुआ था तब हर पांचवें दिन RT-PCR टेस्ट गया था। बता दें आइपीएल के दूसरे चरण में बचे हुए 31 मैच खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here