कोहली बिग्रेड सेफ IPL बबल में जाने को बेताब, UK से सीधे UAE के लिए भरेंगे उड़ान

0
557

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के चलते भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ी जल्द से जल्द UAE के लिए रवाना होना चाहेँगे। जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2021(IPL2021) के दूसरे फेज में भाग लेंगे। खिलाड़ियों को 5वां टेस्ट खेलने के बाद 15 सितंबर तक यूएई के लिए रवाना होना था लेकिन अब परिस्थितिया बदल गई है। कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल से लेकर मोहम्मद सिराज तक IPL का हिस्सा हैं।

FIFA World Cup Qualifiers: कोलंबिया ने चिली को 3-1 से दी मात

कोरोना ने बदली परिस्थितियां 

खिलाड़ियों को यूके से यूएई पहुंचने की व्यवस्था को लेकर फ्रैंचाइजियां सक्रिय हो गई हैं। BCCI ने इससे पहले एक चार्टर्ड विमान से भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट में शामिल खिलाड़ियों को 15 सितंबर को IPL के लिए यूएई लाने की योजना बनाई थी। लेकिन कोरोना के कारण पांचवां टेस्ट मैच रद्द हो जाने के बाद परिस्थितियां बदल गई है। अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सहित सभी खिलाड़ी जल्द से जल्द सेफ IPL बायो बबल में पहुंचना चाहेंगे।

US Open 2021: जोकोविक और मेदवेदेव के बीच होगी खिताबी टक्कर

IPL फ्रैंचाइजियां हुई सक्रिय

BCCI के सूत्र की मानें तो चेन्नई सुपर किंग्स अपने खिलाड़ियों को लाने के लिए सक्रिया हो चुका है। खिलाड़ी शनिवार या रविवार को यूके से रवाना होंगे। मुंबई इंडियंस अपने खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था करेगा, जबकि अन्य खिलाड़ी भी अपनी-अपनी फ्रैंचाइजियों के संपर्क में हैं। मैनचेस्टर में भारतीय खिलाड़ी क्वारैंटीन हैं वहां टीम के लिए हाउसकीपर की व्यवस्था नहीं है। जब तक वे यूएई के लिए रवाना नहीं होते तब तक होटल में ही क्वारैंटीन रहेंगे।

T20WC 2021 से पहले राशिद खान के कप्तानी छोड़ने पर अफगानिस्तान बोर्ड ने दी यह सफाई

UAE में छह दिन क्वारैंटाइन रहेंगे खिलाड़ी 

इस बारे में एक फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी यूएई में 6 दिन क्वारैंटीन रहेंगे। इस दौरान फ्रैंचाइजियां अपने-अपने खिलाड़ी की व्यवस्था करेंगी। हम उनकी व्यवस्था को लेकर बीसीसीआई के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। जूनियर फिजियो योगेश परमार के गुरुवार को कोरोना संक्रमित होने के बाद से भारतीय खिलाड़ी मैनचेस्टर में अपने कमरों में हैं।

कई खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस की शुरू 

रोहित के अलावा मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव अपने-अपने परिवारों के साथ मैनचेस्टर से दुबई रवाना होंंगे। रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर, मोईन अली और सैम करन इस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की CSK टीम का हिस्सा है, जिसने 19 सितंबर से शुरू होने वाली लीग के दूसरे चरण से पहले ही अपना अभ्यास शुरू कर दिया है। पंजाब टीम से कप्तान लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी और डेविड मलान मैनचेस्टर में ही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here