ICC Rankings में बुमराह को हुआ फायदा, पहुंचें 9वें स्थान पर

0
365

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ICC ने बुधवार को टेस्ट और टी20 रैंकिंग (ICC Test और ODI Rankings) जारी कर दी है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टेस्ट मैच और श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई वनडे सीरीज के बाद आइसीसी ने ताजा रैंकिंग अपडेट की है। दोनों प्रारूपों में यदि टॉप 10 खिलाड़ियों की बात करें तो कुछ खिलाड़ी की रैंकिंग में मामूली उतार-चढ़ाव आया है।

SL vs SA ODI Series: श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को दी मात, वनडे सीरीज पर किया कब्जा

गेंदबाजी में 9वें स्थान पर पहुंचे बुमराह

ICC Test Rankings में बल्लेबाजी में शीर्ष 10 में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर हैं। उनके टेस्ट करियर में यह पहली बार हुआ है जब उनके रेटिंग अंक 813 हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली छठे नंबर पर हैं और उनके 783 रेटिंग अंक हैं।  गेंदबाजी में दो बदलाव देखने को मिले हैं, जहां जेम्स एंडरसन दो पायदान नीचे आ गए हैं, जबकि नील वैग्नर और कगिसो रबादा एक-एक पायदान का ऊपर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह भी 10वें से 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आलराउंडर्स की सूची में  क्रिस वोक्स शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं, जबकि आर अश्विन एक पायदान नीचे चले गए हैं।

अब राजस्थान में होगा Rural olympics, सरकार ने किया ऐप लॉन्च

ICC ODI Rankings की गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क पहुंचें 8वें नंबर पर

ICC ODI Rankings की लिस्ट में भी बल्लेबाजों की शीर्ष 10 की सूची में कोई बदलाव नहीं आया है। हालांकि, गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क(8वें) और शाकिब अल हसन(9वें) को एक-एक पायदान का फायदा हुआ है। वहीं, कगिसो रबादा (10वें) दो पायदान नीचे चले गए हैं। आलराउंडर्स की सूची में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी ने भी प्रभावित नहीं किया है और इसी वजह से कोई भी पायदान ऊपर नीचे नहीं हुआ है। हालांकि, इस समय इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट भी कम खेली जा रही है। भारतीय आलराउंडर शार्दुल ठाकुर की बात करें तो वे गेंदबाजी में 56वें से 49वें स्थान पर पहुंचे हैं, जबकि आलराउंडर्स की रैंकिंग में उनकी एंट्री टाप 20 में हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here