ICC T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कल

0
893
Team India for ICC T20 World Cup 2021 announced tomorrow breaking news

नई दिल्ली। ICC T20 World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला आज खत्म हो जाएगा। इसके बाद मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ICC T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान करेगी। वर्चुअल कांन्फ्रेंस के जरिए चयनकर्ताओं की समिति, भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के अलावा उपकप्तान रोहित शर्मा भी बैठक करेंगे। जिसके बाद भारतीय टीम की घोषणा होगी।

Mathura Das Mathur Award समारोह आज, रवि विश्नोई और अमन सिंह होंगे सम्मानित

BCCI 15 सदस्यीय टीम की करेगी घोषणा 

बता दें कि पिछले सप्ताह यह बात सामने आई कि चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के समाप्त होने के बाद ICC T20 World Cup 2021 के लिए टीम का चयन करने के लिए मीटिंग करेंगे। मुकाबला पांच दिन चलेगा। ऐसे में 6 की जगह सात सितंबर को टीम की घोषणा की जाएगी। चौथे टेस्ट मैच पर भी चयनकर्ताओं की नजर थी, क्योंकि वे कुछ एक खिलाड़ियों की दावेदारी को मजबूत करना चाह रहे थे। यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए BCCI 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने वाली है।

T20 World Cup के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान सोमवार को

पांच खिलाड़ी रिजर्व रख सकती है BCCI

हालांकि, कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए BCCI 3 या फिर 5 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर भी टीम के साथ जोड़ सकती है, क्योंकि ICC ने सिर्फ 15 खिलाड़ियों को ही चुनने के लिए कहा है, जिनकी देखभाल का जिम्मा क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था का होगा। हालांकि, आइसीसी ने ये भी कहा था कि टीम अन्य खिलाड़ियों को अपने साथ रखना चाहती है तो उनकी पूरी जिम्मेदारी उसी बोर्ड को उठानी होगी।

Tokyo Paralympics का समापन, भारत का ऐतिहासिक प्रदर्शन

ICC T20 World Cup 2021 के लिए भारत की संभावित टीम

केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और आर अश्विन।

रिजर्व खिलाड़ी- मोहम्मद सिराज, वरुण चक्रवर्ती, इशान किशन, शिखर धवन और राहुल चाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here