T20 World Cup के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान सोमवार को

0
519

नई दिल्ली। आइसीसी टी-20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021)का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ओमान और यूएई में होगा। इस बीच जानकारी आई है कि पाकिस्तान की टी20 विश्व कप टीम का ऐलान 6 सितंबर को किया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार को इसकी पुष्टि की। अब तक इस टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया ने अपनी टीमों का ऐलान किया है। टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

Ind vs Eng: हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित, टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के चार सदस्य आइसोलेट

भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को होंगे आमने-सामने 

PCB ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेंस टी-20 टीम और ICC T20 World Cup 2021 के लिए टीम की घोषणा सोमवार को गद्दाफी स्टेडियम के फार एंड में की जाएगी।’ भारत और पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप के ग्रुप-स्टेज मुकाबले में 24 अक्टूबर को आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर को राउंड 1 में मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच ग्रुप बी के मुकाबले से होगी। इस ग्रुप में दो अन्य टीमें स्काटलैंड और बांग्लादेश भी हैं। दोनों के बीच उसी दिन शाम को मैच खेला जाएगा।

Ind vs Eng: K L Rahul पर ठोका जुर्माना, कटी 15% मैच फीस, जानिए वजह

राउंड 1 के मैच 22 अक्टूबर तक खेले जाएंगे

आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया राउंड 1 के ग्रुप ए में हैं। चारों टीम अबूधाबी में अगले दिन मैच खेलेंगी। राउंड 1 के मैच 22 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के सुपर 12  में पहुंचेंगी। टूर्नामेंट का दूसरा दौर यानी सुपर 12 की शुरुआत 23 अक्टूबर को अबूधाबी में ग्रुप 1 के मैच के साथ होगी।

Ind vs Eng Live: भारत को लगा बड़ा झटका, कोहली 44 रन बनाकर OUT

14 नवंबर को होगा T20 World Cup 2021का फाइनल

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद दुबई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शाम का मैच होगा। पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबूधाबी में खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में होगा। दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखा गया है। टूर्नामेंट का फाइनल रविवार 14 नवंबर को दुबई में होगा। सोमवार को फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here