Ind vs Eng: Rohit Sharma ने एक ही मैच में हासिल की ये खास उपलब्धियां 

0
516

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से विदेशी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक निकला। इसके अलावा भी इस मैच में उन्होंने शतक से पहले कई ऐसी उपलब्धियों को भी हासिल किया हैं, जो क्रिकेट के इतिहास में महत्वपूर्ण है।

CPL 2021: CPL इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने वाले ओवरसीज प्लेयर बने फाफ डुप्लेसिस

Rohit Sharma ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 15 हजार रन

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जैसे ही दूसरी पारी में अपना 11वां रन बनाया तो वैसे ही वे अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए। उनसे पहले 38 बल्लेबाजों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रनों का आंकड़ा पार किया हुआ है। वर्तमान में उनके 15116 रन हैं।

Tokyo Paralympics: कांस्य पदक मुकाबले में हारी प्रमोद-पलक की जोड़ी

बतौर ओपनर पूरे किए 11 हजार रन 

हिटमैन के नाम से मशहूर Rohit Sharma ने बतौर ओपनर इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जमाने से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 11 हजार रन पूरे किए। सबसे कम पारियों में ओपनर के तौर पर 11 हजार रन बनाने के मामले में वे दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं।

Naomi Osaka ने की खेल से ब्रेक लेने की घोषणा, जानिए वजह 

टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए तीन हजार रन 

साल 2013 में टेस्ट क्रिकेट में शतक के साथ डेब्यू करने वाले Rohit Sharma मध्य क्रम में उतने अच्छे नहीं रहे, लेकिन जैसे ही उन्होंने ओपनर के तौर पर खेलना शुरू किया तो वे एक शानदार खिलाड़ी नजर आए। उन्होंने अब टेस्ट क्रिकेट में 3 हजार रन बना लिए हैं, जो अपने आप में एक उपलब्धि है।

इंग्लैंड की सरजमीं पर बनाए दो हजार से ज्यादा रन 

ऐसा माना जाता है कि इंग्लैंड में बल्लेबाजी करना मुश्किल होता है। लेकिन रोहित शर्मा इंग्लैंड की सरजमीं पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। यही वजह है कि उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर अब तक 2 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए हैं।

इस मामले में Rohit Sharma भारत के एक मात्र खिलाड़ी 

भारत की सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान Rohit Sharma ने इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 हजार रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। रोहित ने टेस्ट, टी20 और वनडे क्रिकेट में इस साल 1 हजार से ज्यादा रन बना लिए हैं और वे इस साल ऐसा करने वाले भारत के एकमात्र खिलाड़ी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here