SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा सीरीज से बाहर, जानिए वजह 

0
502

नई दिल्ली। श्रीलंका और साउथ अफ्रीका (SL vs SA)के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज खेली जा रही है। लेकिन साउथ अफ्रीका को जोरदार झटका लगा है। साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ बाकी सीरीज से बाहर हो गए हैं। साउथ अफ्रीका इस समय श्रीलंका के दौरे में है। गुरुवार को मेजबान श्रीलंका ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में साउथ अफ्रीक को 14 रनों से परास्त कर दिया था। इसी के साथ श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। टेंबा बावुमा के बाहर होने की वजह से बाकी वनडे में केशव महाराज साउथ अफ्रीका की टीम की कमान संभालेंगे।

Tokyo Paralympics: स्वदेश लौटने पर पदकवीरों का हुआ शानदार स्वागत

कल यानी शनिवार से शुरू होगा दूसरा वन डे मैच

सूत्रों के अनुसार टेंबा बावुमा के दाहिने गूठे में फ्रैक्चर आया है। इसी वजह से वो बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। SL vs SA की टीमों के बीच दूसरा वनडे चार सितंबर को और तीसरा सात सितंबर को को होगा। वनडे सीरीज के बाद 10 सितंबर से दोनों देशों के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। पहला टी-20 मैच 10 सितंबर को, दूसरा टी-20 मैच 12 सितंबर को और तीसरा टी-20 मैच14 सितंबर को खेला जाएगा।

Ind vs Eng Live: लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 139/5, पोप और बेयरस्टो क्रीज पर

पहले वन डे मैच में श्रीलंका ने जीता

SL vs SA के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 300 रनों का स्कोर बनाया। श्रीलंका की तरफ से अविष्का फर्नांडो ने 118 रन बनाए। उनके अलावा असालांका ने 72 और धनंजय डर सिल्वा ने 44 रनों का योगदान दिया। 301 रन के टारेगट का पीछा करते हुए मेहमान टीम निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 286 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीका की तरफ से एडेन मार्करम ने सबसे अधिक 96 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here