Ind vs Eng Live: इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रन से दी शिकस्त

0
671

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले में खेला गया। जिसमें इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रनों से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी कर ली है। बता दें कि पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण ड्रा रहा था। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भारत ने जीता था और आज तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीत लिया।

63 रन में भारत ने आज गंवाए आठ विकेट 

टीम इंडिया ने चौथे दिन 2 विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और 278 रन तक आते-आते ऑलआउट हो गई। 63 रन बनाने में टीम ने आज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज का विकेट गंवा दिया।

DRS से बचे कोहली 

भारतीय पारी के 87वें ओवर में जेम्स एंडरसन गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की आखिरी बॉल विकेटकीपर बटलर के हाथों में गई। एंडरसन और इंग्लैंड टीम की कैच की अपील पर फील्ड अंपायर एलेक्स वार्फ ने आउट दे दिया। इसके बाद कोहली वापस पवेलियन लौटने लगे, तभी नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद रहाणे ने रिव्यू लेने को कहा। कोहली ने 15 सेकेंड के अंदर रिव्यू लिया। डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) में दिखा कि बॉल और बैट के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ था, बल्कि कोहली के बैट और पैड के बीच संपर्क हुआ था। इसके बाद फील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और कोहली नॉटआउट रहे।

Tokyo Paralympics: भाविना पटेल को फाइनल में पहुंचने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

शतक से चूके पुजारा 

चेतेश्वर पुजारा अपने 19वें शतक से चूक गए। वे 91 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ओली रोबिन्सन ने LBW आउट किया। इससे पहले तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाकर 215 रन बना लिए थे। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बीच 99 रन की पार्टनरशिप हुई। रोहित ने टेस्ट करियर की 14वीं फिफ्टी लगाई। वे 59 रन बनाकर आउट हुए। यह इस सीरीज की उनकी दूसरी फिफ्टी रही। लोकेश राहुल (8 रन) लंच से पहले आखिरी ओवर में आउट हो गए। उन्हें क्रेग ओवरटन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। बेयरस्टो ने स्लिप में एक हाथ से राहुल का शानदार कैच पकड़ा।

Andre Russell ने CPL इतिहास में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक, तोड़ा यह रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 432 रन 

Ind vs Eng: इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 432 रन पर ऑलआउट हुई। भारतीय टीम ने पहली पारी में 78 रन बनाए थे। इस लिहाज से इंग्लैंड को 354 रन की बढ़त मिली है। मौजूदा स्थिति में टीम इंडिया के लिए मैच बचाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

Ind vs Eng: Rohit Sharma ने तोड़ा कपिल देव का यह खास रिकार्ड

टीम इंडिया पहली पारी में 78 रन पर ढेर

Ind vs Eng: इससे पहले टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते महज 78 रन पर ही सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने 3-3 और ओली रॉबिन्सन और सैम करन ने 2-2 विकेट चटकाए। यह टेस्ट में 89 साल में भारत का 9वां सबसे छोटा स्कोर है। जबकि भारत का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तीसरा सबसे छोटा स्कोर है।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे 

Ind vs Eng: के बीच पांच मैचों के टेस्ट सीरीज में अभी तक भारत 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में बढ़त बनाई थी।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन 

जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, डेविड मलान, रोरी बर्न्स, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, क्रेग ओवरटन, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत की प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here