Virat Kohli के पास आज ये चार बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का मौका

0
687

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स में खेला जा रहा है। इस मैच के तहत टीम इंडिया दूसरी पारी खेल रही है। मैच का आज चौथा दिन है और आज का दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए खास होने वाला है। अभी तक Virat Kohli 45 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। यदि आज उनका बल्ला चला तो वह एक नहीं बल्कि चार उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। इसमें से तो एक रिकार्ड ऐसा होगा जिसे आज से पहले किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाया। लीड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन वह पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं।

Ind vs Eng: Rohit Sharma ने तोड़ा कपिल देव का यह खास रिकार्ड

Virat Kohli के पास सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने का मौका 

आज 11 रन बनाने के साथ ही Virat Kohli अंतरराष्ट्रीय किक्रेट में 23 हजार रन पूरे कर लेंगे। सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाले वह तीसरे भारतीय बल्लेबाज बनेंगे। सचिन ने 664 मैच में कुल 34,357 रन बनाए थे जबकि राहुल द्रविड़ ने 509 मैच खेलने के बाद 24, 208 रन बनाकर करियर समाप्त किया था।

Tokyo Paralympics: भारतीय ध्वजवाहक टेक चंद पदक की रेस से बाहर  

71 वें शतक से 55 रन दूर

Virat Kohli  लीड्स टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में 45 रन बनाकर नाबाद लौटे। चौथे दिन 55 रन और बनाने के साथ 50 पारियों से चले आ रहे शतक के सूखे को वह खत्म कर सकते हैं। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक हैं जिसकी कोहली बराबरी कर सकते हैं।

Tokyo Paralympics: Table Tennis.. फाइनल में पहुंची Bhavina Patel, क्या बनेंगी पहली भारतीय महिला गोल्ड मैडलिस्ट

तो कर लेंगे विदेशी धरती पर 4000 टेस्ट रन पूरे 

लीड्स टेस्ट के चौथे दिन 69 रन बनाने के साथ ही Virat Kohli विदेशी धरती पर 4 हजार टेस्ट रन पूरा कर लेंगे। यह निजी तौर पर कोहली के लिए एक बड़ी कामयाबी होगी। अभी उनके खाते में 3931 रन हैं और इस पारी के दौरान वह 4000 टेस्ट रन तक पहुंच सकते हैं।

इंग्लैंड में 1000 टेस्ट रन

अब तक इंग्लैंड में खेलते हुए 14 टेस्ट में कोहली के नाम 898 रन हैं। 102 रन बनाने में यदि वह सफल होते हैं तो इंग्लैंड की धरती पर वह टेस्ट में 1000 रन बनाने वाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here