Ind vs Eng Live: तीसरे दिन रोहित के बाद पुजारा-कोहली ने थामी पारी, भारत 215/2

0
607

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाकर 215 रन बना लिए हैं। फिलहाल कप्तान विराट कोहली 45 रन और चेतेश्वर पुजारा 91 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 99 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। पहली पारी के आधार पर भारत अभी भी इंग्लैंड से 139 रन पीछे है।

क्रेग ओवरटन ने दिया भारत को पहला झटका 

रोहित ने टेस्ट करियर की 14वीं फिफ्टी लगाई। वे 59 रन बनाकर आउट हुए। यह इस सीरीज की उनकी दूसरी फिफ्टी रही। लोकेश राहुल (8 रन) लंच से पहले आखिरी ओवर में आउट हो गए। उन्हें क्रेग ओवरटन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। बेयरस्टो ने स्लिप में एक हाथ से राहुल का शानदार कैच पकड़ा।

DRS लेकर बचे राहुल

10वें ओवर में ओली रॉबिन्सन बॉलिंग कर रहे थे। मैच की चौथी बॉल राहुल के पैर पर लगी। अपील पर ऑनफील्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था। DRS के लिए 15 सेकेंड का समय दिया जाता है। राहुल इस दौरान चर्चा के लिए रोहित के पास पहुंचे और उनसे बात की। आखिरी कुछ सेकेंड में राहुल ने डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) का इस्तेमाल किया। रिव्यू में दिखा कि बॉल मिडल और ऑफ पर पिच हो रही थी और लेग स्टंप को मिस कर रही थी। अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और इस तरह राहुल बच गए।

इंग्लैंड टीम पहली पारी में 432 रन पर ऑलआउट हुई। भारतीय टीम ने पहली पारी में 78 रन बनाए थे। इस लिहाज से इंग्लैंड को 354 रन की बढ़त मिली है। इंग्लैंड का नौवां विकेट 431 रन पर गिरा। क्रेग ओवरटन 32 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद शमी ने LBW आउट किया। वहीं दसवां विकेट ओलिवर रॉबिन्सन के रूप में गिरा। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 8 विकेट खोकर 423 रन बना लिए थे। टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर ऑलआउट हो गई थी। ऐसे में इंग्लैंड के पास 345 रनों की लीड हो गई है। फिलहाल ओली रॉबिन्सन और क्रेग ओवरटन क्रीज पर हैं।

आयरलैंड दौरे के बाद इंटरनेशल Cricket छोड़ेंगे सीन विलियम्स

अभी तक शमी ने झटके तीन विकेट 

दूसरे दिन इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन  और क्रेग ओवरटन 24 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। भारत की ओर से शमी ने 3 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को 1 विकेट मिला।

फ्रेडरिक ओवरडिच ने टी-20 इंटरनेशनल Cricket में रचा इतिहास

दोनों देशों के बीच टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक

Ind vs Eng:रूट ने भारत के खिलाफ ओवरऑल 8वां और लगातार तीसरे टेस्ट में शतक जमाया। उन्होंने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा 8 सेंचुरी लगाने वाले स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग, विवियन रिचर्ड्स और गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। रूट भारत-इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और एलेस्टेयर कुक का रिकॉर्ड तोड़ा। इन तीनों ने एक दूसरे देशों के खिलाफ 7 शतक लगाए थे।

इसीलिए कमेंट्री पैनल छोड़ेंगे Dinesh Karthik

78 रन पर टीम इंडिया ढेर

Ind vs Eng: इससे पहले टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते महज 78 रन पर ही सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने 3-3 और ओली रॉबिन्सन और सैम करन ने 2-2 विकेट चटकाए। यह टेस्ट में 89 साल में भारत का 9वां सबसे छोटा स्कोर है। जबकि भारत का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तीसरा सबसे छोटा स्कोर है।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे 

Ind vs Eng के बीच पांच मैचों के टेस्ट सीरीज में अभी तक भारत 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में बढ़त बनाई थी।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन 

जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, डेविड मलान, रोरी बर्न्स, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, क्रेग ओवरटन, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत की प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here