Ind vs Eng Live: भारत की शर्मनाक पारी, इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत

0
822

नई दिल्ली। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले के लीड्स में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया पहली पारी में 78 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 10+ रन बना लिए हैं। फिलहाल ओपनर्स रोरी बर्न्स और हसीब हमीद क्रीज पर हैं।

भारत ने अपने आखिरी 5 विकेट 11 रन और 28 मिनट के अंदर गंवा दिए। रोहित शर्मा 67 रन के कुल स्कोर पर भारतीय समयानुसार शाम 6:59 बजे आउट हुए थे। इसके 28 मिनट में भारतीय टीम ने 4 और विकेट गंवा दिए। शाम 7:27 बजे तक मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी पवेलियन लौट चुके थे। जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने 3-3 और ओली रॉबिन्सन और सैम करन ने 2-2 विकेट झटके।

एंडरसन तीन तो ओली रोबिन्सन ने झटके दो विकेट  

जेम्स एंडरसन ने भारत को तीनों शुरुआती झटके दिए। पहले उन्होंने ओपनर लोकेश राहुल को शून्य पर पवेलियन भेजा। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा (1 रन) को भी आउट किया। कोहली 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। एंडरसन ने तीनों को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। लंच से पहले भारत का चौथा विकेट अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा। रहाणे 18 के निजी स्कोर पर आउट हुए। उन्हें ओली रोबिन्सन ने जोस बटलर के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेजा। इसके बाद ओली रोबिन्सन ने ऋषभ पंत को 2 रन के निजी स्कोर पर जोस बटलर के हाथों लपकवाकर आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया।

Ind vs Eng: तीसरा टेस्ट मैच आज से, टूट सकते हैं ये रिकार्ड्स

इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव, टीम इंडिया में कोई चेंज नहीं  

इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव किए हैं। डोम सिबली और मार्क वुड इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। डेविड मलान को सिबली की जगह मौका मिला और हसीब हमीद ओपनिंग करेंगे। वुड की जगह क्रेग ओवरटन को मौका मिला। वहीं टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए Indian Women’s Cricket Team का ऐलान

भारत सीरीज में 1-0 से आगे 

Ind vs Eng के बीच पांच मैचों के टेस्ट सीरीज में अभी तक भारत 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में बढ़त बनाई थी।

जानिए भारत कब करना चाहता है Olympics खेलों की मेजबानी

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन 

जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, डेविड मलान, रोरी बर्न्स, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, क्रेग ओवरटन, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत की प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

लीड्स में 54 सालों से नहीं हारी टीम इंडिया

लीड्स में टीम इंडिया के टेस्ट रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो वह यहां पर पिछले 54 सालों से मैच नहीं हारी है। टीम इंडिया को लीड्स में आखिरी बार सन 1967 में हार सामना करना पड़ा था। तब इंग्लैंड ने उसे 6 विकेट से हराया था। टीम इंडिया ने यहां कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें से तीन में उसे शिकस्त मिली, 2 में जीत मिली और एक मैच ड्रॉ रहा था। विशेष बात यह है कि टीम इंडिया ने साल 2002 के बाद से लीड्स में कोई मैच नहीं खेला है। 22 से 26 अगस्त के बीच उस टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 46 रनों से हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here