बेन स्टोक्स भी दे सकते हैं Rajasthan Royals को झटका

0
956

नई दिल्ली। पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम को इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL-2021) के दूसरे चरण में बड़ा झटका लग सकता है। उसके लिए खेलने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के यूएई में होने वाले दूसरे चरण में हिस्सा लेने पर संदेह है। स्टोक्स ने पिछले महीने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक की घोषणा की थी, जिसका उद्देश्य अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना है।

Rajasthan Royals का ये धुरंधर नहीं खेलेगा IPL 2021, नए खिलाड़ी ने किया रीप्लेस

इस ऑलराउंडर ने इंग्लैंड टीम के साथ जैव-सुरक्षित वातावरण (Bio Secure Bubble) में परिवार से दूर काफी समय बिताया था। स्टोक्स आईपीएल के पहले हाफ में रॉयल्स का हिस्सा रहे लेकिन इसी दौरान वह पंजाब किंग्स के खिलाफ फील्डिंग करते हुए अपनी उंगली में चोट खा बैठे। सभी क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वह इंग्लैंड का नेतृत्व करने के लिए लौटे और पाकिस्तान पर 3-0 से वनडे में जीत दिलाई। स्टोक्स ने फिर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भी हिस्सा नहीं लिया।

Wrestling: रवि दहिया, बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट पर आ सकता है संकट

इंग्लैंड के कुछ प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल-14 के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनके फैसले का समर्थन करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा, ‘बेन स्टोक्स ने अपनी भावनाओं के बारे में खुलकर बात करने के लिए जबरदस्त साहस दिखाया है। हमारा ध्यान हमेशा अपने सभी खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर रहा है और रहेगा।’

Cincinnati Open: फाइनल में पहुंचे एश्ले बार्टी और ज्वेरेव

जाइल्स ने आगे कहा, ‘कम से कम परिवार से काफी वक्त तक दूर रहना और वक्त बिताना बेहद चुनौतीपूर्ण है। पिछले 16 महीनों में इस तरह के माहौल (Bio Secure) में रहने का प्रभाव सभी पर पड़ा है। बेन को तब तक आराम दिया जाएगा, जब तक उन्हें जरूरत होगी। हम भविष्य में उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।’ स्टोक्स के अलावा Rajasthan Royals को जोस बटलर की भी कमी खलेगी, जो आईपीएल के दूसरे चरण से हट गए हैं क्योंकि वह उसी दौरान अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here