Ind vs Eng : तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं मार्क वुड, जानिए वजह

0
646

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 अगस्त से हेडिंग्ले, लीड्स में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि उनकी टीम के फास्ट बॉलर मार्कवुड तीसरे मैच से बाहर हो सकते हैं। बता दें कि वुड को लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लग गई थी। चोट लगने के बाद भी वुड खेलते रहे, लेकिन पांचवें दिन गेंदबाजी करने के बाद उनकी चोट बढ़ गई, इस वजह से अब उनका तीसरे टेस्ट में खेलने को लेकर संशय बना हुआ है।

Junior World Wrestling Championship: रविंदर लगाएंगे गोल्ड के लिए दांव

अगले दो दिन में स्थिति होगी स्पष्ट 

Ind vs Eng के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले मार्क वुड की इंजरी पर इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बड़ा अपटेड दिया है। उन्होंने कहा, ‘चिकित्सक उनकी चोट पर नजर रखे हुए हैं। अगले दो दिनों में स्थिति अधिक स्पष्ट हो जाएगी। हम उनसे और चिकित्सकों के साथ बात करके ही कोई निर्णय करेंगे। यदि वे ठीक नहीं हैं तो नहीं हैं। मैं निश्चित तौर पर उन पर खेलने का दबाव नहीं डालूंगा अगर वे मुझसे कहेंगे कि वे ठीक नहीं है। मैं उनका ध्यान रखूंगा।’

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़ी टेनिस स्टार Naomi Osaka, जानिए वजह

लॉर्ड्स में वुड का शानदार प्रदर्शन

Ind vs Eng के बीच लॉर्ड्स टेस्ट में मार्क वुड ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। पहली पारी में उन्होंने 2 और दूसरी पारी में 3 अहम विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी के दौरान उन्होंने भारतीय टॉप ऑर्डर को हिलाकर रख दिया था और रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा के विकेट चटकाए थे।

ICC WTC Point Table: सबसे ज्यादा प्वॉइंट्स के बाद भी भारत दूसरे नंबर पर, जानिए वजह 

इंग्लैंड के लिए बढ़ी मुश्किल

Ind vs Eng: मार्क वुड यदि तीसरे टेस्ट तक ठीक नहीं हो पाते हैं, तो यह इंग्लैंड के लिए काफी बड़ा झटका होगा। दरअसल, टीम के कई खिलाड़ी चोट से परेशान हैं और सीरीज से हट चुके हैं। इन खिलाड़ियों में स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स के नाम शामिल हैं। स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहले ही मानसिक तनाव के चलते क्रिकेट से ब्रेक ले चुके हैं।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे 

Ind vs Eng के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्त से हेडिंग्ले, लीड्स में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए 151 रन से जीतकर अपने नाम किया था। इससे पहले प्रथम टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रा रहा था। फिलहाल टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here