Ind vs Eng: भारत के पास इंग्लैंड पर बड़ी लीड लेने का मौका

0
606

नई दिल्ली। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पहली पारी को 391 रन पर समेट दिया। इस लिहाज से इंग्लिश टीम की फिलहाल 27 रन की लीड है। चौथे दिन टीम इंडिया दूसरी पारी में इंग्लैंड पर बड़ी लीड लेने उतरेगी। इसका पूरा दारोमदार ओपनर्स लोकेश राहुल और रोहित शर्मा पर होगा।

राहुल, रोहित और रवींद्र जडेजा को छोड़कर टीम इंडिया का कोई भी बैट्समैन अब तक इस Ind vs Eng सीरीज में कुछ खास नहीं कर सका है। चेतेश्वर पुजारा सीरीज की 3 पारियों में 4, 12* और 9 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली 0 और 42 रन का स्कोर बना चुके हैं। पहली पारी में उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, पर इसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके।

IPL 2021: आईपीएल में खेलेंगे कंगारू खिलाड़ी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी मंजूरी

एंडरसन की चुनौती

वहीं भारतीय बल्लेबाजों के सामने चौथे दिन इंग्लैंड के बेस्ट तेज गेंदबाजों की चुनौती होगी। जेम्स एंडरसन ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। वहीं ओली रॉबिन्सन को 2, मोइन अली और मार्क वुड को 1-1 विकेट मिला था। एंडरसन की स्विंग और रॉबिन्सन की पेस भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है।

Ind vs Eng: रूट ने चौथी बार बनाए 150 रन

रूट ने लार्ड्स टेस्ट मैच में दमदार बल्लेबाजी करते हुए मैच का रुख बदल दिया है। पहली पारी में 364 रन बनाने के बाद भारतीय टीम की उम्मीद बड़ी बढ़त हासिल करने की थी। तीसरे दिन इंग्लिश कप्तान ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए पहले शतक जमाया और फिर 150 रन का आंकडा भी पार कर लिया। एक कैलेंडर ईयर में यह उनका चौथी 150 रन से उपर की पारी है।

Shooting World Cup से अब नहीं मिलेगा ओलिंपिक कोटा !!

केएल राहुल ने बढ़ा दी खिलाड़ियों की परेशानी

केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की है। इंग्लैंड दौरे (Ind vs Eng) पर पहले टेस्ट में उन्हें दो साल बाद उन्हें खेलने को मिला। इस मौके का उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और पिछली तीन पारियों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। नाटिंघम में पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 84 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में उन्होंने 26 रन बनाए। इसके बाद लार्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने शानदार शतक जमाया। उन्होंने इस पारी में 129 रन बनाए। केएल राहुल के इस प्रदर्शन ने तीन खिलाड़ियों की परेशानी बढ़ा दी। ये खिलाड़ी हैं शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here