India vs England Live: बारिश ने भारत से छीनी जीत, मैच ड्रॉ

0
1078

नॉटिंघम। India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ हो गया है। बारिश के कारण 5वें दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। दिन में कई बार बारिश रुकी, लेकिन जब कवर हटाकर मैच कराने की कोशिश हुई, बारिश दोबारा शुरू हो गई। भारत को मैच जीतने के लिए 157 रन और बनाने थे और उसके 9 विकेट बाकी थे। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच में 12 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

पहली तीन पारियों का लेखा जोखा

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 183 रन बनाये थे जिसके जवाब में भारत ने 278 रन बनाकर 95 रन की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड ने कप्तान रूट की 109 रन की पारी की मदद से अपनी दूसरी पारी में 303 रन बनाये। भारत ने 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 51 रन बनाये। इस तरह से उसे पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने के लिये चौथे दिन की समाप्ति तक केवल 157 रन की जरूरत थी।

Tokyo Olympics: ओलंपियन Praveen Jadhav के परिवार को धमकी, घर बनाने से रोका

30 से अधिक मैच जीतने वाली चौथी टीम बनेगी

टीम इंडिया का यह इंग्लैंड के खिलाफ 127वां टेस्ट है। टीम ने 29 टेस्ट जीते हैं, जबकि 48 में हार मिली है। 49 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. टीम यदि नॉटिंघम का मुकाबला जीत लेती है, तो यह उसकी इंग्लैंड पर 30वीं जीत होगी। इससे पहले सिर्फ तीन टीमों ने इंग्लैंड के खिलाफ 30 से अधिक टेस्ट जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक 146 टेस्ट जीते हैं। वहीं वेस्टइंडीज ने 58 और दक्षिण अफ्रीका ने 34 टेस्ट में जीत हासिल की है।

India vs England: भारत को जीत के लिए चाहिए मौसम की भी मेहरबानी

भारत की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-

रोरी बर्न्स, डोम सिब्ली, जैक क्राउले, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, डैन लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुर्रन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here