India vs England: इंग्लैंड को झटका, ये खिलाड़ी पहले टेस्ट से हुआ बाहर !!

0
509

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से होगी। इस मैच से ठीक पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। उसकी टीम के बल्लेबाज ओली पोप चोटिल होने की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। गौरतलब है कि इस मैच से दो दिन पहले भारत को ओपनर मयंक अग्रवाल के रूप में झटका लगा था। मयंक भी अभ्यास के दौरान चोटिल होने के कारण ही पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

Tokyo Olympics: #Wrestling.. दीपक पूनिया सेमीफाइनल में, पदक पक्का !!

दोनों खिलाड़ियों की चोट अलग-अलग 

India vs England के बीच होने वाले इस पहले टेस्ट से ठीक पहले इंग्लैंड और भारत के इन दोनों चोटिल खिलाड़ियों की चोट अलग-अलग है। मयंक अग्रवाल को जहां सिर पर गेंद लगी थी। वहीं, ओली पोप को जांघ में परेशानी है। इतना ही नहीं, ओली पोप के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद अब जॉनी बेयरेस्टो को टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। पोप के रिप्लेसमेंट के तौर पर बेयरेस्टो को टीम में जगह मिली है। बेयरेस्टों काफी समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

Tokyo Olympics: #Wrestling.. सेमीफाइनल में पहुंचे रवि दहिया, पदक से एक कदम दूर

जॉनी बेयरस्टो को मिलेगा मौका 

जॉनी बेयरस्टो India vs England बीच होने वाले इस पहले टेस्ट से अपने टेस्ट करियर को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि ओली पोप को जांघ में खिंचाव के साथ भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। मंगलवार को ट्रेंट ब्रिज में पोप द्वारा नेट पर अपनी फिटनेस साबित करने में विफल रहने के बाद इंग्लैंड के पास बेयरस्टो और डैन लॉरेंस के रूप में विकल्प था कि कोई इनमें से एक पांच नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। ऐसे में बेयरेस्टो को अवसर मिलेगा।

Tokyo Olympics: क्या Hockey में इतिहास रचेंगी भारत की चक दे गर्ल्स !!

बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं 

India vs England बीच होने वाले इस पहले टेस्ट में  बेयरस्टो मध्य क्रम में अनुभव जोड़ेंगे और बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे मे लॉरेंस को भी फायदा मिलेगा, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अंतिम टेस्ट में 81 रन बनाए थे, लेकिन टेस्ट स्तर पर अभी ठोस दिखाई नहीं देते हैं। बेयरस्टो ने भारत में टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद से लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है, जहां उन्होंने चार पारियों में तीन डक बनाए और इस प्रारूप में उनका करियर लगभग खत्म सा हो गया। हालांकि, उनका फॉर्म सफेद गेंद से अच्छा रहा। अब देखना यह होगा कि पहले टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो क्या कमाल दिखाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here