IPL 2021 के लिए इंग्लैंड सहित सभी देशों के क्रिकेटर रहेंगे उपलब्ध !! 

0
851

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी बचे मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाएंगे। IPL 2021 के दूसरे फेज के लिए इंग्लैंड सहित सभी देशों के क्रिकेटर उपलब्ध रहेंगे। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लगभग सभी देशों से इजाजत ले ली है। यही वजह है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम के साथ-साथ इंग्लैंड के वे सभी खिलाड़ी भी यूएई पहुंचेगे, जो आइपीएल में खेलते हैं।

India vs England: टेस्ट सीरीज खेलने रवाना हुए भारत के ये दो खिलाड़ी

BCCI को ECB से मिली अनुमति

जानकार सूत्रों के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी (IPL2021) के बाकी बचे मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों को भेजने की अनुमति मिल गई है। BCCI अधिकारी ने कहा है, “यूएई में IPL 2021 के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, हमें हरी झंडी मिल गई है – यह हमारे साथ ECB के साथ-साथ बीसीबी के संबंधों को दर्शाता है।”

Tokyo Olympics: #Wrestling.. आखिरी 30 सेकंड में सोनम मलिक ने गंवाया मैच

इन देशों से मिली अनुमति 

गौरतलब है कि पहले IPL 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक भारत में होना था, लेकिन मई के पहले सप्ताह में IPL के बायो-बबल में कोरोना संक्रमित केस सामने आ गए थे। ऐसे में टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था, लेकिन कुछ महीने के बाद ECB ने कहा था कि टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को यदि विश्राम भी दिया जाएगा तो वे IPL में नहीं खेलेंगे, लेकिन अब ईसीबी ने बीसीसीआइ के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। BCCI को वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से भी हरी झंडी मिल चुकी है।

Tokyo Olympics: Hockey.. बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराया, फाइनल खेलने का सपना टूटा

बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज स्धगित

गौरतलब है कि बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज अक्टूबर में होनी थी, लेकिन इस सीरीज को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने भी स्पष्ट कर दिया है कि ICC टी20 विश्व कप से पहले होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज फिलहाल के लिए स्थगित दी गई है। हालांकि, बीसीबी के मुखिया ने बताया कि ये सीरीज टी20 विश्व कप के ठीक बाद आयोजित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here